यूरो कप 2020 पर कोरोना का साया, इन दो टीमों में संक्रमण के मामले आए सामने

यूरो कप पर भी कोरोना वायरस महामारी का साया मंडराने लगा है क्योंकि दो टीमों के खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। नॉकआउट मैचों से पहले ये काफी हैरान करने वाला है क्योंकि यहां से टूर्नामेंट में रोमांच पनपने वाला है।

Vikash GaurWed, 23 Jun 2021 10:52 AM (IST)
यूरो कप पर कोरोना वायरस का साडा मंडरा रहा है

ग्लास्गो, एपी। कोरोना वायरस महामारी का कहर खेलों की दुनिया पर लगातार जारी है। अब यूरो कप पर भी कोरोना संक्रमण का साया मंडराने लगा है, क्योंकि दो टीमों को खिलाड़ी कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। स्काटलैंड के मिडफील्डर बिली गिलमोर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को भी क्वारंटाइन में रहना पड़ रहा है।

इंग्लैंड और स्काटलैंड ने शुक्रवार को वेंबले स्टेडियम पर गोलरहित ड्रा खेला था। इसके दौरान ही गिलमोर इंग्लैंड के मिडफील्डर मासन माउंट और डिफेंडर बेन चिलवेल के संपर्क में आए थे। तीनों चेल्सी के लिए साथ खेलते हैं। इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के टेस्ट रविवार को निगेटिव आए हैं। माउंट और चिलवेल क्वारंटाइन में हैं। दोनों अगला मैच नहीं खेल सकेंगे।

नॉकआउट मैचों से पहले कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद आयोजकों के होश उड़े हुए हैं। 2020 में आयोजित होने वाला ये टूर्नामेंट 2021 में खत्म किया जा रहा है, लेकिन कोरोना के केस सामने आने के बाद हर किसी के जहन में एक ही सवाल उठ रहा है कि क्या ये टूर्नामेंट अच्छी तरह से अपने अंजाम तक पहुंच पाएगा या नहीं?

यूरो सेमीफाइनल, फाइनल में हो सकते हैं 65000 दर्शक

वेंबले स्टेडियम पर यूरो कप के सेमीफाइनल और फाइनल मैच देखने 65000 दर्शक आ सकते हैं। चूंकि यूएफा इस संदर्भ में ब्रिटिश सरकार से बातचीत कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि सरकार ग्रुप चरण में दर्शक संख्या प्रति मैच 22000 से अंतिम 16 तक 40000 करने को तैयार हो गई है। आखिरी तीन मैचों में इसमें और इजाफा हो सकता है। वेंबले स्टेडियम में 90000 दर्शक बैठ सकते हैं। ब्रिटेन में पिछले सात दिन में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 68449 हो गए हैं जिससे तीसरी लहर शुरू होने की आशंका जताई जा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.