Copa del Rey: बार्सिलोना ने की शानदार वापसी, सेमीफाइनल में पहुंचा

बार्सिलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पिछड़ रहा था लेकिन बुधवार को खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में उसने अपने सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के कमाल से न सिर्फ वापसी की बल्कि ग्रेनाडा को 5-3 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह भी बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 12:19 AM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 12:19 AM (IST)
Copa del Rey: बार्सिलोना ने की शानदार वापसी, सेमीफाइनल में पहुंचा
बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियेन मेसी - फोटो फेसबुक पेज

मैड्रिड, एपी। बार्सिलोना ने स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के आखिरी मिनटों में किए गोल से टीम को कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचाया। बार्सिलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पिछड़ रहा था, लेकिन बुधवार को खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में उसने अपने सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के कमाल से न सिर्फ वापसी की, बल्कि ग्रेनाडा को 5-3 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह भी बनाई।

मेसी की मदद से बार्सिलोना ने अंतिम क्षणों में दो गोल दागे, जिसके कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंच गया। ग्रेनाडा के केनेडी (33वें मिनट) और रॉबर्टो सोलडाडो (47वें मिनट) के गोल से बार्सिलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पीछे था। इसके बाद एंटोनी ग्रीजमैन (88वें मिनट) और जोर्डी अल्बा (90+2वें मिनट) ने मेसी की मदद से गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। अतिरिक्त समय में मैच का पासा पलट गया।

ग्रीजमैन ने 100वें मिनट में हेडर से खूबसूरत गोल करके बार्सिलोना को बराबरी दिला दी, लेकिन अमेरिकी डिफेंडर सíगनो डेस्ट की गलती से उसने पेनाल्टी भी गंवाई। फेडे विको ने इस पर गोल करके ग्रेनाडा को बराबरी पर ला दिया। फिर फ्रेंकी डि जोंग ने 108वें मिनट में बार्सिलोना को फिर से आगे कर दिया, जबकि अल्बा ने 113वें मिनट में ग्रीजमैन के पास पर गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

एक अन्य मैच में लेवांते ने रोजर मार्टी के 120वें मिनट में किए गए गोल की मदद से विलारीयल को 1-0 से हराकर 86 वर्षो में पहली बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

लिली की लियोन और पीएसजी पर बढ़त बरकरार

अमेरिका के फॉरवर्ड टिमोथी वीह और कनाडा के स्ट्राइकर जोनाथन डेविड के गोल की बदौलत लिली ने बोर्डो को 3-0 से हराकर फ्रांस की लीग-1 में लियोन और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से आगे अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। चोटी की चार टीमों की जीत से शीर्ष स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

लिली 23 मैचों में 51 अंक लेकर शीर्ष पर है। लियोन के 49 और पीएसजी के 48 अंक हैं। मोनाको 45 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। लियोन ने ब्राजीली मिडफील्डर लुका पाक्वेटा के गोल की मदद से डिजोन को 1-0 से हराया, जबकि पीएसजी ने निमेस को 3-0 से करारी शिकस्त दी। मोनाको ने अपने घरेलू मैदान पर नीस को 2-1 से पराजित किया।

chat bot
आपका साथी