Copa America 2021 : उरुग्वे और पराग्वे की टीम पहुंची नॉकआउट में, बोलिविया टूर्नामेंट से बाहर

उरुग्वे और पराग्वे ने ग्रुप-ए के मैच जीतकर कोपा अमेरिका फुटबाल के नाकआउट चरण के लिए क्वालीफाई कर लिया। उरुग्वे ने बोलिविया को 2-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की। वहीं पराग्वे ने चिली को इसी अंतर से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:28 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:28 PM (IST)
Copa America 2021 : उरुग्वे और पराग्वे की टीम पहुंची नॉकआउट में, बोलिविया टूर्नामेंट से बाहर
उरुग्वे और पराग्वे की टीम पहुंची नॉकआउट में- फोटो ट्विटर पेज

साओ पाउलो, एपी। कोपा अमेरिका कप में ग्रुप ए की टीम उरुग्वे और पराग्वे ने नॉकआउट में अपनी जगह पक्की कर ली है। दोनों ही टीमों ने अपने तीन में से दो मैच जीतकर अगले दौर में जगह बनाी। उरुग्वे ने बोलिविया को 2-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की। वहीं पराग्वे ने चिली को इसी अंतर से हराया। ग्रुप ए से अर्जेंटीना और चिली की टीम भी नॉक आउट में पहुंच चुकी है जबकि बोलिबिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

उरुग्वे की तरफ से जाएरो क्विंतेरोस ने पहला हाफ खत्म होने से कुछ देर पहले 40वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद एडिंसन कवानी ने 79वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। कवानी ने नवंबर के बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल किया। उरुग्वे ने जहां निर्णायक बढ़त ली तो वहीं बोलिविया ने बराबरी की पूरी कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो सका। उरुग्वे के इस जीत के साथ ही तीन मैचों में चार अंक हो गए हैं, जबकि बोलविया ने टूर्नामेंट के अब तक अपने तीनों मैच गंवाए हैं।

वहीं अन्य मैच में पराग्वे ने चिली को 2-0 से हराकर नाकआउट चरण में जगह बना ली है। पराग्वे की ओर से ब्राएन सामुदियो ने 33वें मिनट में गोल किया, जिसकी मदद से पराग्वे ने पहला हाफ खत्म होने तक इस बढ़त को बनाए रखा। इसके बाद दूसरे हाफ में माइगुएल एलमिरान ने 58वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त 2-0 कर दी। चिली ने हालांकि अंत तक बराबरी की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सका।

पराग्वे ग्रुप ए में तीन मैचों में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। चिली जो पहले ही अंतिम-आठ में जगह सुनिश्चित कर चुका है वह पांच अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।अब उरुग्वे और पराग्वे का सामना अंतिम-16 में सोमवार को होगा। विजेता टीम को क्वार्टर फाइनल में ब्राजील का सामना करना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी