Copa America 2021: ब्राजील की कोपा अमेरिका में शानदार शुरुआत, वेनेजुएला को 3-0 से हराया

Copa America 2021 मेजबान ब्राजील ने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में शानदार जीत के साथ आगाज किया। ब्रजील ने वेनेजुएला को 3-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब बरकरार रखने के अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:21 PM (IST)
Copa America 2021: ब्राजील की कोपा अमेरिका में शानदार शुरुआत, वेनेजुएला को 3-0 से हराया
ब्राजील फुटबॉल टीम के खिलाड़ी - फोटो फेसबुक पेज

साओ पाउलो, एपी। फुटबॉल के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट कोपा अमेरिका कप की शुरुआत रविवार रात हुई। 13 जून से 10 जुलाई के बीच इसका आयोजन ब्राजील में किया जा रहा है। मेजेबान टीम ने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में शानदार जीत के साथ आगाज किया। ब्रजील ने वेनेजुएला को 3-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब बरकरार रखने के अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

ब्राजीलिया के माने गरिंचा स्टेडियम में रविवार देर रात को खेले गए मैच में ब्राजील की तरफ से मारक्विंहोस, नेमार और गैब्रियल बारबोसा ने गोल दागे। ब्राजील को आखिरी समय में टूर्नामेंट की मेजबानी सौंपी गई थी जिसका उसके शीर्ष खिलाडि़यों ने विरोध किया था। इसके बावजूद कप्तान कासेमिरो ने कहा कि मौजूदा चैंपियन खिताब बरकरार रखने के लक्ष्य के साथ टूर्नामेंट में उतरा है।

उन्होंने कहा, 'चाहे वह मैत्री मैच हो, कोपा अमेरिका या विश्व कप क्वालीफायर्स, हम हमेशा जीत के लिए खेलते हैं।'

वेनेजुएला के आठ खिलाडि़यों को शनिवार को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था और उसे आनन फानन में 15 नए खिलाडि़यों को बुलाना पड़ा था। इसका असर मैदान पर भी साफ दिखा। ब्राजील ने कुछ मौके भी गंवाए लेकिन, वेनेजुएला से उसे खास चुनौती नहीं मिली। वहीं, कोलंबिया ने एडविन कारडोना के गोल की मदद से कोपा अमेरिका के अपने पहले मैच में इक्वाडोर को 1-0 से पराजित किया। कारडोना ने 42वें मिनट में यह महत्वपूर्ण गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ।

WTC finals: अगर टीम इंडिया जीती वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तो मिलेंगे कितने पैसे, प्राइज मनी की हुई घोषणा

कोपा अमेरिका कप पर सबसे ज्यादा बार उरुग्वे की टीम ने कब्जा जमाया है। कुल 15 बार यह टीम इस खिताब को हासिल करने में कामयाब हुई है। अर्जेंटीना की टीम 14 बार ट्रॉफी जीतकर दूसरे स्थान पर है। मौजूदा चैंपियन और टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे ब्राजील ने 9 बार इस ट्रॉफी को जीता है। 

chat bot
आपका साथी