Copa America 2021:ब्राजील ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, कोलंबिया को 2-1 से हराया

गुरुवार को खेले गए एक मुकाबले में ब्राजील ने कोलंबिया को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। यह मुकाबला बेहद तनावपूर्ण रहा जहां ब्राजील ने कोलंबिया को 2-1 से हरा दिया। कोलंबिया और ब्राजील दोनों ही टीमें अगले दौर में जगह बना चुकी है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:37 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:37 PM (IST)
Copa America 2021:ब्राजील ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, कोलंबिया को 2-1 से हराया
ब्राजील ने कोलंबिया को 2-1से हराया- फोटो ट्विटर पेज

साओ पाउलो, एपी। फुटबॉल के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट कोपा अमेरिका कप में मेजबान ब्राजील की टीम के जीत का सफर जारी है। गुरुवार को खेले गए एक मुकाबले में ब्राजील ने कोलंबिया को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। यह मुकाबला बेहद तनावपूर्ण रहा जहां ब्राजील ने कोलंबिया को 2-1 से हरा दिया। कोलंबिया और ब्राजील दोनों ही टीमें अगले दौर में जगह बना चुकी है।

इस मैच में तीनों बेहतरीन गोल देखने को मिले। कोलंबिया के लिए 10वें मिनट में लुइस डियाज ने जुआन कुआड्राडो को गेंद पास की और उन्होंने गोलकीपर बाक्स के पास से बाइसिकिल के जरिये गोल करके ब्राजील को चौंका दिया। इसके बाद कोलंबिया ने रक्षात्मक खेलना शुरू किया और ऐसा लग रहा था कि कोलंबिया की टीम ब्राजील को हरा देगी लेकिन, सांबा टीम ने आखिर में दो गोल दागकर वापसी की।

हार पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, न्यूजीलैंड जीत का हकदार था, हमारे एक भी बल्लेबाज ने कोशिश नहीं की

इस बीच, नेमार का पास अर्जेटीना के रेफरी नेस्टर पिटाना के घुटने से टकरा गया। पिटाना 78वें मिनट में कोलंबिया गोल पोस्ट से 10 मीटर की दूरी पर थे और कोलंबिया के डिफेंडर कुछ देर के लिए रुक गए लेकिन, ब्राजील के स्थानापन्न खिलाड़ी लुकास पाकेटा ने गेंद रेनान लोडी को सौंपी जिन्होंने राबर्टो फार्मानो को क्रास दिया। फर्मिनो ने हेडर से गोल दागा।

कोलंबिया ने इसका विरोध किया लेकिन, 2018 विश्व कप फाइनल के रेफरी रहे पिटाना ने ब्राजील के गोल की पुष्टि की। फिर नेमार ने कार्नर किक से गेंद कोलंबिया के गोल पोस्ट की तरफ भेजी और वहां खड़े केसेमिरो ने इंजुरी समय (90+10वें मिनट) में हेडर से गोल करके ब्राजील को जीत दिलाई। अन्य मुकाबले में पेरू और इक्वाडोर ने 2-2 से ड्रा खेला।ब्राजील नौ अंक लेकर पहले स्थान पर है। कोलंबिया के चार मैचों में चार अंक है। पेरू के चार, इक्वाडोर के तीन और वेनेजुएला के दो अंक हैं।

chat bot
आपका साथी