बीच मैदान में बेहोश हो गए क्रिश्चियन एरिक्सन, ले जाना पड़ा अस्पताल

29 वर्षीय डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिश्चियन एरिक्सन के शनिवार को मैदान पर बेहोश होने के बाद डेनमार्क और फिनलैंड के बीच यूरो मैच को स्थगित कर दिया गया। हालांकि अस्पातल से अच्छी खबर मिलने के बाद मैच शुरू हो गया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST)
बीच मैदान में बेहोश हो गए क्रिश्चियन एरिक्सन, ले जाना पड़ा अस्पताल
christian eriksen मैदान पर बेहोश हो गए (फोटो AFP)

कोपेनहेगन, रायटर्स। खेल के मैदान पर अक्सर कोई न कोई अनहोनी होती रहती है। ऐसा ही कुछ 29 वर्षीय डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिश्चियन एरिक्सन के साथ शनिवार को हुआ, जब वे मैदान पर बेहोश होकर गिर पड़े। इसको देखते हुए उनको अस्पताल में जल्द से जल्द भर्ती कराया गया। उधर, डेनमार्क और फिनलैंड के बीच खेले जा रहे यूरो कप के मैच को स्थगित कर दिया गया, लेकिन बाद में इस मैच को फिर से शुरू करने का फैसला भी लिया गया। हालांकि, ये फैसला तब लिया गया जब अस्पताल से एरिक्सन के ठीक होने की खबर सामने आई।

इंटर मिलान के लिए खेलने वाले एरिक्सन 43वें मिनट में मैदान में लड़खड़ा गए और मैदान पर गिए गए। इसके बाद रेफरी ने तुरंत ही मैच को रोकते हुए मेडिकल टीम को बुलाया। एरिक्सन को सभी साथी खिलाड़ियों ने दीवार बनाकर चारों तरफ से घेर लिया। एरिक्सन को मैदान में ही सीपीआर दी गई और फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालात स्थिर है। यूएफा के अनुसार, अस्पताल में एरिक्सन की हालत ठीक है और वह सांस ले रहे हैं और वह बातचीत भी कर सकते हैं।

हालांकि, बाद में ग्रुप-बी के इस मैच में जोएल पोहजलपालो के 59वें मिनट में किए गोल की मदद से फिनलैंड ने डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया। जिस समय क्रिश्चियन एरिक्सन को चोट लगी उस समय तक डेनमार्क अच्छा मुकाबला खेल रही थी और जीत के चांस भी ज्यादा लग रहे थे, लेकिन बाद में खिलाड़ियों का मनोबल टूट गया और फिनलैंड की टीम ने एक गोल कर दिया। इस तरह डेनमार्क को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अच्छी खबर ये है कि क्रिश्चियन एरिक्सन ठीक हो रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी