चेल्सी ईपीएल में तीसरे स्थान पर पहुंचा, क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराया

चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:03 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 08:03 PM (IST)
चेल्सी ईपीएल में तीसरे स्थान पर पहुंचा, क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराया
चेल्सी ईपीएल में तीसरे स्थान पर पहुंचा, क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराया

लंदन, एपी। कुर्ट जोउमा के आखिरी क्षणों में किए गए शानदार बचाव से चेल्सी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में क्रिस्टल पैलेस को 3-2 से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल करके यूएफा चैंपियंस लीग में जगह बनाने की संभावना भी बढ़ा दी। दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में जब क्रिस्टियन बेनेटेक गोल करने वाले थे तब जोउमा ने लंबी दौड़ लगाकर उनके प्रयास को नाकाम किया।

चेल्सी ने ओलिवर गिरोड और क्रिस्टियन पुलिसिक के गोल से 27वें मिनट तक 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। विल्फ्रेड जाहा ने 34वें मिनट में गोल करके क्रिस्टल पैलेस को वापसी दिलाई, लेकिन टैमी अब्राहम ने 71वें मिनट में चेल्सी को फिर से दो गोल की बढ़त दिला दी। इसके एक मिनट बाद हालांकि बेनटेक ने गोल करके मैच को रोमांचक बनाए रखा।

वहीं, अन्य मैचों में आर्सेनल की टीम पियरे एमरिक के गोल से लीसेस्टर सिटी के खिलाफ एक समय 1-0 से आगे था, लेकिन 75वें मिनट में उसके स्थानापन्न स्ट्राइकर एडी केटिया को लाल कार्ड मिला। इसके नौ मिनट बाद जेमी वार्डी ने लीसेस्टर सिटी की तरफ से बराबरी का गोल दागकर मैच 1-1 से ड्रॉ कराया। इससे आर्सेनल के शीर्ष पांच में शामिल होने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। इस परिणाम से चेल्सी तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। अब वह लीसेस्टर से एक अंक आगे हैं। आर्सेनल सातवें स्थान पर है।

वेलेंसिया ने चखा जीत का स्वाद

मैड्रिड, एपी। दक्षिण कोरिया के युवा मिडफील्डर ली कांग इन के 89वें मिनट में किए गए गोल की मदद से वेलेंसिया ने वैलाडोलिड को 2-1 से हराया, जो उसकी स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में पिछले चार मैचों के बाद पहली जीत है। ली के गोल से वेलेंसिया ने यूरोपा लीग में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। वह अब सातवें स्थान पर काबिज रीयल सोसिएदाद से एक अंक पीछे है। अभी तीन दौर के मैच खेले जाने बाकी है।

वेलेंसिया की तरफ से मैक्सी गोमेज ने 30वें मिनट में गोल किया, लेकिन विक्टर गíसया ने 47वें मिनट में वैलाडोलिड को बराबरी दिला दी थी। इस बीच एटलेटिको मैड्रिड को सेल्टा विगो ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका, जिससे उसके चैंपियंस लीग में जगह बनाने की उम्मीदों को झटका लगा।

chat bot
आपका साथी