Champions League: गत विजेता बायर्न म्यूनिख हुई बाहर, पीएसजी सेमीफाइनल में

पीएसजी Champions League के सेमीफाइनल में पहुंची

पीएसजी को क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में घरेलू मैदान पर म्यूनिख के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। 1994 में पेरिस सेंट जर्मेन की टीम ने चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहली बार जगह बनाई थी। इसके बाद टीम 2019 और 2020 के सत्र में भी सेमीफाइनल तक पहुंची है।

Viplove KumarWed, 14 Apr 2021 07:50 PM (IST)

पेरिस, एपी। विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार ने मैच के दौरान गोल करने के कई मौके गंवाए जिसके कारण पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में घरेलू मैदान पर बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी, लेकिन इसके बावजूद टीम यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही।

क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में जर्मनी में पीएसजी ने म्यूनिख को 3-2 से हराया था और बायर्न को मंगलवार देर रात को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम दो गोल करने थे, लेकिन टीम ऐसा करने में नाकाम रही और पीएसजी ने विरोधी के मैदान पर अधिक गोल (अवे गोल) की बदौलत अंतिम-चार में जगह पक्की की। कुल स्कोर 3-3 रहा। साथ ही पीएसजी की टीम ने म्यूनिख से अपनी पिछले साल के खिताबी मुकाबले में मिली हार का भी बदला ले लिया जो फ्रांस की चैंपियन टीम पीएसजी इस ट्रॉफी को जीतने से वंचित रह गई थी।

पीएसजी अपने लगातार दूसरे फाइनल से एक कदम दूर है और वह पहली बार यह खिताबी ट्रॉफी जीतने के लिए बेकरार है। वहीं, छह बार की चैंपियन टीम म्यूनिख चोट के कारण दोनों चरण के मुकाबलों से बाहर रहे रॉबर्ट लेवानदोवस्की की गैरमौजूदगी में जूझती दिखी। नेमार के तीन शॉट्स को म्यूनिख के गोलकीपर मैनुअल नेउर ने खराब कर दिए और वह गोल करने का जश्न नहीं मना पाए। इससे पहले म्यूनिख की ओर से एरिक मैक्सिम चोपो मोटिंग ने 40वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई।

म्यूनिख ने इस बढ़त को पहले हाफ में बरकरार रखा और पीएसजी को गोल करने नहीं दिया। दूसरे हाफ में पीएसजी ने बराबरी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। निर्धारित समय तक पीएसजी बराबरी हासिल नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा।

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.