Champions League: आज अंतिम क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी का सामना ल्योन से

दोनों टीमों के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद है। मैनचेस्टर सिटी ने रीयल मैड्रिड को जबकि ल्योन ने जुवेंटस को चौंकाकर अब तक का सफर तय किया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 08:20 AM (IST)
Champions League: आज अंतिम क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी का सामना ल्योन से
Champions League: आज अंतिम क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी का सामना ल्योन से

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी और फ्रेंच क्लब ल्योन शनिवार देर रात को होने वाले यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगे। यह मैच पुर्तगाल के लिस्बन में खेला जाएगा। मैनेजर पेप गॉर्डियोला की टीम सिटी की नजरें दूसरी बार लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाने पर रहेंगी।

हालांकि दोनों टीमों के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है क्योंकि मैनचेस्टर सिटी स्पेनिश टीम रीयल मैड्रिड को शिकस्त देकर यहां तक पहुंचा है, जबकि ल्योन ने इटली की सीरी-ए की विजेता टीम जुवेंटस को चौंकाकर अब तक का सफर तय किया है। सिटी की टीम इस सत्र में इंग्लिश प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर रही थी, जबकि एफए कप में सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी।

वहीं, ल्योन के मैनेजर रूडी गार्सिया जानते हैं कि उनकी टीम क्वार्टर फाइनल में अवे गोल के कारण पहुंची है, लेकिन फ्रांस की इस टीम ने जुवेंटस के खिलाफ दो गोल दागकर दिखा दिया था कि वह भी आसानी से हार नहीं मानेंगे।

2009-10 के सत्र के बाद ल्योन पहली बार क्वार्टर फाइनल में खेल रहा है। हालांकि इस मैच में सिटी को सíजयो अग्यूरो के बिना मैदान पर उतरना होगा और उनकी जगह गोल करने की जिम्मेदारी गैब्रियल जीसस के कंधों पर होगी, जिन्होंने रीयल मैड्रिड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था।

जीसस चैंपियंस लीग के इस सत्र में छह गोल कर चुके हैं, जबकि तीन में उन्होंने मदद की है। प्रतिबंध के बाद बेंजामिन मेंडी अंतिम एकादश के लिए उपलब्ध रहेंगे। सिटी के डिफेंडर काइल वॉकर ने कहा कि यह खिताब हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हम इसे हर हाल में जीतना चाहते हैं। वहीं, ल्योन के स्टाइकर मूसा डेंबेले जुवेंटस के खिलाफ अंतिम-16 के दूसरे चरण के मैच में नहीं खेल पाए थे, लेकिन वह सिटी के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी