क्रोएशिया की जीत में चमके कप्तान मौड्रिक, स्काटलैंड को 3-1 से हराकर अंतिम-16 में प्रवेश किया

अपना आखिरी यूरो कप खेल रहे कप्तान लुका मौड्रिक के शानदार प्रदर्शन की मदद से क्रोएशिया ने स्काटलैंड को 3-1 से शिकस्त देकर यूरोप कप के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया। 35 वर्षीय मौड्रिक ने 62वें मिनट में गोल किया।

Sanjay SavernWed, 23 Jun 2021 06:36 PM (IST)
जीत के बाद क्रोएशिया के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

ग्लास्गो, एपी। अपना आखिरी यूरो कप खेल रहे कप्तान लुका मौड्रिक के शानदार प्रदर्शन की मदद से क्रोएशिया ने स्काटलैंड को 3-1 से शिकस्त देकर यूरोप कप के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया।

35 वर्षीय मौड्रिक ने 62वें मिनट में गोल किया। इसके अलावा तीन साल पहले फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए मौड्रिक ने टीम के तीसरे गोल में भी सूत्रधार की भूमिका निभाई। वह अब यूरो कप में गोल करने वाले सबसे युवा और सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने 22 वर्ष की उम्र में 2008 में आस्टि्रया के खिलाफ गोल किया था और इस बार गोल करते समय उनकी उम्र 35 वर्ष 286 दिन थी। इस जीत के साथ क्रोएशिया ग्रुप-डी में दूसरे स्थान पर रहा और उसका सामना सोमवार को कोपेनहेगन में ग्रुप-ई के उप विजेता से होगा।

क्रोएशिया की ओर से व्लासिक ने 17वें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि, पहला हाफ खत्म होने से कुछ समय पहले स्काटलैंड की तरफ से कैलम मैकग्रेगोर ने 42वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। दूसरे हाफ में स्काटलैंड ने आक्रमक खेल का परिचय दिया और मौड्रिक ने 62वें मिनट में गोल कर टीम को फिर बढ़त दिला दी। इसके कुछ समय बाद पेरिसिक ने 77वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त को 3-1 कर दिया। निर्धारित समय तक स्काटलैंड वापसी नहीं कर सका और उसे हार का सामना करना पड़ा।

स्टर्लिग ने दिलाई इंग्लैंड को जीत

लंदन, एपी। रहीम स्टर्लिग के गोल की मदद से इंग्लैंड ने यूरो कप के मैच में चेक गणराज्य को 1-0 से हरा दिया। दोनों टीमें पहले ही अंतिम-16 में जगह पक्की कर चुकी हैं। इंग्लैंड के कोच गेरेथ साउथगेट ने कहा, 'हमारा हमेशा से मानना था कि हैरी केन पर से गोल करने का बोझ कम किया जाना चाहिए।' केन क्रोएशिया और स्काटलैंड के खिलाफ गोल नहीं कर सके। इंग्लैंड को अब एक सप्ताह बाद ग्रुप-एफ के उप विजेता से खेलना है जो फ्रांस, पुर्तगाल, जर्मनी या हंगरी में से कोई भी हो सकता है। उस मैच में 45000 दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति रहेगी।

लूक डि जोंग चोट के कारण यूरो कप से बाहर

लंदन, एपी। नीदरलैंड्स के स्ट्राइकर लूक डि जोंग घुटने की चोट के कारण यूरो कप से बाहर हो गए। डच फुटबाल महासंघ ने बताया कि मंगलवार को ट्रेनिंग के दौरान डि जोंग के घुटने में चोट लगी और वह टीम के ट्रेनिंग शिविर को छोड़कर चले गए। सेविया के फारवर्ड डि जोंग ने 38 मैचों में नीदरलैंड्स का प्रतिनिधित्व किया है। नीदरलैंड्स ने अपने सभी तीनों ग्रुप मैच जीते हैं लेकिन, बुडापेस्ट में रविवार को प्री क्वार्टर फाइनल में अभी उसका प्रतिद्वंद्वी तय नहीं है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.