लुकाकू के दम पर बेल्जियम की आसान जीत, यूरो कप के मैच में रूस को 3-0 से दी मात

बेल्जियम ने यूरोपीय फुटबॉल यूरो कप के अपने पहले मैच में ग्रुप-बी में मेजबान रूस को 3-0 से शिकस्त दी। लुकाकू ने अपना पहला गोल दागने के बाद डेनमार्क के खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन के लिए भावुक संदेश भी भेजा।

Sanjay SavernSun, 13 Jun 2021 07:23 PM (IST)
बेल्जियम फुटबॉल टीम के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

सेंट पीटर्सबर्ग (रूस), एपी। स्टार स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू के दो गोल की मदद से बेल्जियम ने यूरोपीय फुटबॉल यूरो कप के अपने पहले मैच में ग्रुप-बी में मेजबान रूस को 3-0 से शिकस्त दी। लुकाकू ने अपना पहला गोल दागने के बाद डेनमार्क के खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन के लिए भावुक संदेश भी भेजा। वह 10वें मिनट में गोल करने के बाद टेलीविजन कैमरा के पास गए और उसे दोनों हाथों से पकड़कर कहा, 'क्रिस, मैं तुमसे प्यार करता हूं।'

लुकाकू इटली के क्लब इंटर मिलान में एरिक्सन के साथी हैं। एरिक्सन डेनमार्क और फिनलैंड के बीच मैच के दौरान मैदान पर बेहोश हो गए थे। इस कारण यह मैच 90 मिनट तक रुका रहा था। बेल्जियम का मैच शुरू होने तक यह समाचार मिल गया था कि एरिक्सन की स्थिति स्थिर है। बेल्जियम की तरफ से स्थानापन्न थॉमस मुनीर ने 34वें मिनट में दूसरा गोल किया। लुकाकू ने 26264 दर्शकों के सामने 88वें मिनट में तीसरा गोल करके विश्व की नंबर एक टीम बेल्जियम की बड़ी जीत सुनिश्चित की। मैच शुरू होने से पहले बेल्जियम के खिलाडि़यों ने एक घुटने के बल पर बैठकर नस्लवाद के खिलाफ अपना समर्थन भी व्यक्त किया।

सोन के पेनाल्टी गोल से दक्षिण कोरिया आगे बढ़ा

सियोल, एपी। सोन ह्युंग-मिन ने फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वालीफाइंग मैच में रविवार को यहां लेबनान के खिलाफ पेनाल्टी को गोल में बदलकर दक्षिण कोरिया को 2-1 से जीत के साथ तीसरे दौर में जगह सुनिश्चित कराई। सोन इसके बाद 66वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदल दिया। सोन ने 2019 के बाद पहली बार देश के लिए गोल किया है। इस जीत से दक्षिण कोरिया अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए क्वालीफिकेशन के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर गया।

सांचेज चोट के कारण कोपा अमेरिका ग्रुप चरण से बाहर

सैंटियागो, एपी। स्ट्राइकर एलेक्सिस सांचेज पिंडली की चोट के कारण चिली की टीम के साथ ब्राजील की यात्रा नहीं करेंगे और कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट में कम से कम ग्रुप चरण के मैच नहीं खेल पाएंगे। चिली का टूर्नामेंट में पहला मैच सोमवार को अर्जेटीना के साथ होगा। चिली की राष्ट्रीय टीम ने कहा कि 32 साल के सांचेज को अभ्यास सत्र के दौरान पिंडली की मांसपेशियों में दर्द महसूस हुआ। हालांकि उसने इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.