डि ब्रूयन ने बेल्जियम को यूरो कप में दिलाई जीत, डेनमार्क काम नहीं आया ऐतिहासिक गोल

Euro Cup कप के एक मैच बेल्जियम की टीम ने डेनमार्क को हरा दिया है। डेनमार्क की ये लगातार दूसरी हार है जबकि बेल्जियम की टीम ने यूरो कप के नॉकआउट स्टेज में जगह पक्की कर ली है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:44 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:44 AM (IST)
डि ब्रूयन ने बेल्जियम को यूरो कप में दिलाई जीत, डेनमार्क काम नहीं आया ऐतिहासिक गोल
Belgium ने डेनमार्क को हरा दिया (फोटो AFP)

कोपेनहेगन, एएफपी। Belgium vs Denmark Euro Cup: केविन डि ब्रूयन के निर्णायक गोल की मदद से बेल्जियम ने गुरुवार को यहां यूरो कप में ग्रुप-बी के मैच में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए डेनमार्क को 2-1 से हरा दिया। इसके साथ ही बेल्जियम ग्रुप में छह अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है और उसने नाक आउट स्टेज में अपनी जगह भी पक्की कर ली है।

अपने घर में खेल रही डेनमार्क ने मैच में शानदार शुरुआत की थी जब मिडफील्डर पियरे-एमिल ने गेंद युसुफ पाल्सन की तरफ भेजी और उन्होंने दायें पैर से इसे गोल पोस्ट में भेजकर टीम को दूसरे मिनट में ही मैच में 1-0 से आगे कर दिया। डेनमार्क ने यूरोपीय चैंपियनशिप के इतिहास में दूसरा सबसे तेज गोल किया। पहले हाफ में खराब प्रदर्शन करने वाली बेल्जियम ने दूसरे हाफ में अच्छा काम किया।

बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू ने तेजी से गेंद ब्रूयन की तरफ भेजी और उन्होंने इसे थोर्गन हैजार्ड को ओर भेज दिया। फिर हैजार्ड ने 54वें मिनट में गोल करके टीम की मैच में वापसी करा दी। इसके बाद 70वें मिनट में ब्रूयन ने बायें पैर से बाक्स के अंदर गोलकीपर को छकाकर बायें पैर से गोल करके बेल्जियम के प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया और टीम को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद बेल्जियम ने इसी बढ़त से जीत हासिल की।

ब्राजील की ओलंपिक टीम में नेमार को जगह नहीं

रियो डि जेनेरियो, आइएएनएस : स्टार फारवर्ड नेमार को गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक के लिए घोषित हुई ब्राजील की राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा 2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाली ब्राजील की टीम का हिस्सा रहे मा‌िर्क्वनहोस को टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि टीम के कोच आंद्रे जार्डिन ने 38 वर्षीय डेनिल अलावेस, 31 वर्षीय गोलकीपर सांतोस और 28 वर्षीय डिफेंडर डिएगो कार्लोस को टीम में जगह दी है।

chat bot
आपका साथी