जर्मन लीग बुंडिशलीगा: लेवानदोवस्की के दो गोल की मदद से जीता बायर्न म्यूनिख, डार्टमंड को 3-2 से हराया

बायर्न म्यूनिख ने जर्मन लीग बुंडिशलीगा के मुकाबले में डार्टमंड को 3-2 से हराया। इस जीत के साथ ही बार्यन म्यूनिख ने अंक तालिका में अपने प्रतिद्वंद्वी डार्टमंड से चार अंकों का फासला कर लिया है और वह 34 अंक लेकर पहले स्थान पर है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:50 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:50 PM (IST)
जर्मन लीग बुंडिशलीगा: लेवानदोवस्की के दो गोल की मदद से जीता बायर्न म्यूनिख, डार्टमंड को 3-2 से हराया
बायर्न म्यूनिख के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

डार्टमंड, रायटर। रोबर्ट लेवानदोवस्की के दो गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने जर्मन लीग बुंडिशलीगा के मुकाबले में डार्टमंड को 3-2 से हराया। इस जीत के साथ ही बार्यन म्यूनिख ने अंक तालिका में अपने प्रतिद्वंद्वी डार्टमंड से चार अंकों का फासला कर लिया है और वह 34 अंक लेकर पहले स्थान पर है।

इससे पहले, डार्टमंड के लिए जुलियन ब्रैंडट ने बेलिंघम के पास पर पांचवें मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला। हालांकि, इसके चार मिनट बाद ही बायर्न म्यूनिख की ओर से लेवानदोवस्की ने थामस मुलर के पास पर बाक्स के अंदर से गोल दागा और टीम को बराबरी दिलाई। इसके बाद पहला हाफ खत्म होने से कुछ समय पहले ही 44वें मिनट में बायर्न म्यूनिख की ओर से किंग्सली कोमैन ने गेंद को बाक्स के अंदर से सीधे गोल पोस्ट के लिए भेजा।

दूसरे हाफ के शुरुआत में डार्टमंड के लिए एर्लिग हालैंड ने 48वें मिनट में बेलिंघम के पास पर गोल कर स्कोर फिर बराबर कर दिया। मैच के 51वें मिनट में डार्टमंड के एमरे कैन को खराब फाउल के लिए पीला कार्ड दिखाया गया। बराबरी पर चले रहे मुकाबले में उस वक्त अहम मोड़ आया जब लेवानदोवस्की ने 77वें मिनट में मिली पोनाल्टी को गोल में बदलते हुए बायर्न म्यूनिख को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। हालांकि, लेवानदोवस्की को मिली पेनाल्टी विवादों पर रही और डार्टमंड के प्रशंसकों ने रेफरी के पेनाल्टी देने पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

प्रशंसकों ने पेनाल्टी देने के फैसले को गलत बताया, जबकि वीडियो एसिस्टेंट रिव्यू (वार) के आधार पर रेफरी ने पेनाल्टी देने का निर्णय लिया। अंतिम समय तक डार्टमंड ने स्कोर बराबर करने की कोशिश की लेकिन इसमें सफल नहीं हो सके। बायर्न म्यूनिख के लिए दो गोल करने वाले लेवानदोवस्की अब तक इस अभियान में 16 गोल कर चुके हैं।

शीर्ष पर पहुंचा मैनचेस्टर सिटी

लंदन, एपी। गत विजेता मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) मुकाबले में वाटफोर्ड को 3-1 से हराया और इस सत्र में वह पहली बार अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

मैनचेस्टर सिटी के लिए बर्नाडो सिल्वा (31, 63वें मिनट) ने दो और रहीम स्टर्लिग (चौथा मिनट) ने एक गोल किया जबकि वाटफोर्ड की ओर से कुचो हर्नाडीज (74वें मिनट) ने एक गोल दागा। चेल्सी के हारने के बाद लिवरपूल अपना मुकाबला जीत कर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा था लेकिन मैनचेस्टर सिटी ने जीत हासिल की और लिवरपूल को नीचे खिसका दिया और खुद शीर्ष स्थान पर जगह बनाई।

बेंजेमा के चोटिल होने के बावजूद जीता रीयल मैड्रिड

बार्सिलोना, एपी। करीम बेंजेमा के चोटिल होने के बावजूद रीयल मैड्रिड ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में रीयल सोसिएदाद को 2-0 से हराया। बेंजेमा को मांसपेशियों में खिचांव के चलते बाहर होना पड़ा। आगामी दिनों में उनका टेस्ट किया जाएगा जिसके बाद उनकी चोट का पता चलेगा। रीयल मैड्रिड के लिए विनी जूनियर ने 47वें और लुका जोविक ने 57वें मिनट में एक-एक गोल किए।

तीसरे स्थान पर खिसका नापोली

नापेल्स, रायटर। नापोली को इटली की लीग सीरी-ए के मुकाबले में अटलांटा के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद वह अंक तालिका में पहले से तीसरे स्थान पर खिसक गया। नापोली के 16 मैचों में 36 अंक हैं, जबकि एसी मिलान के इतने ही मैचों में 38 और इंटर मिलान के भी इतने ही मैचों में 37 अंक हैं और ये दोनों टीमें तालिका में क्रमश: पहले तथा दूसरे स्थान पर हैं। इससे पहले, अटलांटा के लिए रसलन मालिनोवस्की, मेरिह डेमिरल और रेमो फ्रिउलेर ने एक-एक गोल दागे, जबकि नापोली के लिए पिओत्र जिएलिंस्की और ड्राएस मर्टेस ने गोल किए।

ब्राजील से लौटने के बाद अभ्यास में जुटी भारतीय महिला टीम

नई दिल्ली, प्रेट्र। चार देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद ब्राजील से लौटी भारतीय महिला फुटबाल टीम अब कोच्चि में आगामी एएफसी एशियाई कप के लिए अभ्यास करने में जुट गई है। एशियाई कप भारत में 20 जनवरी से छह फरवरी तक खेला जाना है। भारत ने मनाऊस में चार देशों के टूर्नामेंट में ब्राजील, चिली और वेनेजुएला टीम का सामना किया। भारतीय टीम ब्राजील में तीनों मैच हार गई थी।

chat bot
आपका साथी