Bundesliga: बार्यन म्यूनिख की डुसेलडोर्फ पर रिकॉर्ड जीत, ट्रॉफी जीतने की दावेदारी हुई मजबूत

बायर्न म्युनिख ने लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले रॉबर्ट लेवानदोवस्की के दो गोल की मदद से फोर्चुना डुसेलडोर्फ को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:50 PM (IST)
Bundesliga: बार्यन म्यूनिख की डुसेलडोर्फ पर रिकॉर्ड जीत, ट्रॉफी जीतने की दावेदारी हुई मजबूत
Bundesliga: बार्यन म्यूनिख की डुसेलडोर्फ पर रिकॉर्ड जीत, ट्रॉफी जीतने की दावेदारी हुई मजबूत

बर्लिन, एएफपी। बुंडिशलीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में टॉप पर काबिज बार्यन म्यूनिख का शानदार प्रदर्शन जारी है। बायर्न म्युनिख ने लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले रॉबर्ट लेवानदोवस्की के दो गोल की मदद से फोर्चुना डुसेलडोर्फ को 5-0 से करारी शिकस्त दी। खिताब जीतने के बेहद करीब पहुंच चुकी म्यूनिख की टीम ने 29वें मुकाबले में अपनी 21वीं जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर की टीम से 10 अंकों का फासला बना लिया है।

डुसेलडोर्फ के डिफेंडर मैथियास जोर्गनसेन ने 15वें मिनट में ही आत्मघाती गोल कर दिया। इसके बाद बायर्न की तरफ से बेंजामिन पावर्ड (29वें मिनट), लेवानदोवस्की (43वें और 50वें मिनट) और अल्फोंसो डेविस (52वें मिनट) ने गोल दागे। पिछले मुकाबले में ब्रायन की टीम ने जोशुका किमिच के गोल की मदद से अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बोरुसिया डोर्टमंड के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की थी।  

बायर्न ने अपने पिछले सभी आठ लीग मैच जीते हैं और अब जबकि उसके केवल पांच मैच बचे हैं तब वह आठवीं बार लीग खिताब जीतने की तरफ मजबूती से आगे बढ़ रहा है। बायर्न के अभी 29 मैचों में 67 अंक हैं। उसके बाद बोरुसिया डोर्टमंड का नंबर आता है जिसके 28 मैचों में 57 अंक हैं। दोनों टीमों के बीच 10 अंकों का फासला हो चुका है जिससे बार्यन के खिताब जीतने की दावेदारी और भी मजबूत हो गई है। 

डुसेलडोर्फ की टीम को लीग के फिर से शुरू होने के बाद अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन बायर्न के खिलाफ उसकी एक नहीं चली। इस बीच, हर्था ने एक अन्य मैच में आग्सबर्ग को 2-0 से हराया। उसकी तरफ से जैवियारो डिलरोसन और क्रिस्टोफ पीटेक ने गोल किए। अन्य मैचों में आइनरैच्ट फ्रैंकफर्ट ने वॉल्फ्सबर्ग को 2-1 से पराजित किया। 

बार्यन ने बनाया नया रिकॉर्ड

बुंडिशलीगा के इतिहास में बार्यन म्यूनिख नया रिकॉर्ड बनाया है। महज 29 मुकाबले खेलने के बाद 86 गोल कर टीम ने 57 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। 

chat bot
आपका साथी