फुटबॉल डायरी: विडाल के गोल से बार्सिलोना जीता, वेलाडोलिड को 1-0 हराया

विडाल के गोल की मदद से बार्सिलोना ने वेलाडोलिड को 1-0 हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के शीर्ष पर चल रहे रीयल मैड्रिड पर दबाव बनाए रखा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:46 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:46 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: विडाल के गोल से बार्सिलोना जीता, वेलाडोलिड को 1-0 हराया
फुटबॉल डायरी: विडाल के गोल से बार्सिलोना जीता, वेलाडोलिड को 1-0 हराया

बार्सिलोना, एपी। आर्तुरो विडाल के गोल की मदद से बार्सिलोना ने वेलाडोलिड को 1-0 हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के शीर्ष पर चल रहे रीयल मैड्रिड पर दबाव बनाए रखा है। बार्सिलोना और मैड्रिड के बीच अब सिर्फ एक अंक का अंतर है, लेकिन मैड्रिड ने एक मैच कम खेला है। बार्सिलोना दो बार का गत चैंपियन है। विडाल ने 15वें मिनट में लियोन मेसी के मूव पर गोल दागा। अन्य मैचों में डिएगो कोस्टा के गोल से 10 खिलाडि़यों के साथ खेल रहे एटलेटिको मैड्रिड ने रीयल बेटिस को 1-0 से हराकर चैंपियंस लीग में जगह पक्की की, जबकि सेल्टा विगो को ओसासुना के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे उस पर रेलीगेट होने का खतरा बना हुआ है।

स्पेनिश लीग के पूरे सत्र से बाहर हो सकते हैं ग्रीजमैन : बार्सिलोना के फुटबॉलर एंटोनी ग्रीजमैन मांसपेशियों की चोट के कारण स्पेनिश लीग के बाकी बचे सत्र से बाहर हो सकते है। क्लब ने कहा कि रविवार को हुई जांच में पता चला कि ग्रीजमैन की दायें जांघ में चोट है, जिसके कारण वह टीम से बाहर रहेंगे। क्लब ने हालांकि यह नहीं बताया कि फ्रांस का यह खिलाड़ी कितने समय के लिए टीम से बाहर रहेगा, लेकिन इतना तय है कि वह लीग बाकी बचे दो मैचों में नहीं खेलेंगे।

स्टर्लिग की हैट्रिक से मैनचेस्टर सिटी ने ब्राइटन को हराया

ब्राइटन (ब्रिटेन)। फॉर्म में चल रहे रहीम स्टर्लिग की हैट्रिक की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने ब्राइटन को 5-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग में दूसरा स्थान सुनिश्चित किया। स्टर्लिग के तीन गोल के अलावा गैब्रियल जीसस और बर्नाडो सिल्वा ने भी एक-एक गोल दागा, जिससे सिटी ने लगातार तीन हार के क्रम को तोड़ा। इस जीत से मैनचेस्टर सिटी का प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर रहना तय हो गया है। लिवरपूल पहले ही खिताब अपने नाम कर चुका है। वहीं, नोर्विक की टीम को घरेलू मैच में वेस्टहैम के खिलाफ 0-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिससे उसका रेलीगेट होना तय हो गया। वेस्टहैम की ओर से चारों गोल स्ट्राइकर के रूप में उतारे गए माइकल एंटोनियो ने दागे।

रोनाल्डो ने पेनाल्टी पर दागे गोल, अटलांटा ने जुवेंटस को बराबरी पर रोका

रोम, एपी। अटलांटा ने आठ बार के इटली के गत चैंपियन जुवेंटस को शनिवार को सीरीज-ए में 2-2 से बराबरी पर रोककर दिखा दिया कि वे यूएफा चैंपियंस लीग की चुनौती के लिए तैयार हैं। जुवेंटस ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो की दो पेनाल्टी की बदौलत अटलांटा को सभी प्रतियोगिताओं में लगातार 12वीं जीत दर्ज करने से रोका। रोनाल्डो ने 90वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर जुवेंटस को बराबरी दिलाई।

दुवान जपाटा ने अटलांटा को बढ़त दिलाई, लेकिन पहले हाफ के बाद रोनाल्डो ने जुवेंटस को बराबरी दिला दी। दूसरे हाफ में स्थानापन्न खिलाड़ी रुस्लान मालिनोवस्की ने अटलांटा को 2-1 से आगे किया, लेकिन रोनाल्डो ने अंतिम लम्हों में जुवेंटस को हार से बचा लिया। चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में अटलांटा को पेरिस सेंट जर्मेन से भिड़ना है।

chat bot
आपका साथी