चैंपियंस लीग का धमाकेदार आगाज, बायर्न म्यूनिख का सामना बार्सिलोना से

ग्रुप चरण की शुरुआत के पहले दिन प्रमुख रूप से ग्रुप-ई में जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख का सामना मंगलवार देर रात को स्पेनिश क्लब बाíसलोना से होगा। इस तरह कई वर्षो बाद बार्सिलोना की टीम चैंपियंस लीग के मैदान में बिना लियोन मेसी के उतरेगी।

Viplove KumarTue, 14 Sep 2021 12:30 AM (IST)
बायर्न म्यूनिख का सामना बार्सिलोना से (फोटो फेसबुक पेज)

बार्सिलोना, एपी। यूरोप की सर्वोच्च फुटबाल चैंपियंस लीग के 67वें संस्करण का ग्रुप चरण के साथ मंगलवार से आगाज हो रहा है। हर बार की तरह इस बार भी टूर्नामेंट की कुल 32 टीमों को आठ ग्रुप में बांटा गया है। जिसमें से शीर्ष दो टीमें अंतिम-16 और उसके बाद क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल के रास्ते होते हुए फाइनल तक का सफर तय करेंगी।

इस बार फाइनल मुकाबला 28 मई 2022 को रूस के सेंट पीट्सबर्ग में स्थित क्रेस्टोवस्की स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि इससे इतर ग्रुप चरण की शुरुआत के पहले दिन प्रमुख रूप से ग्रुप-ई में जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख का सामना मंगलवार देर रात को स्पेनिश क्लब बाíसलोना से होगा। इस तरह कई वर्षो बाद बार्सिलोना की टीम चैंपियंस लीग के मैदान में बिना लियोन मेसी के उतरेगी, जो अपने नए करार वाली टीम पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लिए खेलते नजर आएंगे। जबकि बायर्न म्यूनिख के लिए सभी की नजरें राबर्ट लेवानदोवस्की पर होंगी।

बार्सिलोना दो साल पहले जितनी मजबूत टीम थी, वह अब ऐसी नहीं रही है। उन्होंने एक टीम इकाई के रूप में तो काफी अच्छा किया है, लेकिन मेसी की कमी शायद उन्हें अपने पहले चैंपियंस लीग के मैच में खलेगी। वहीं, बायर्न म्यूनिख की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। पिछले साल जर्मन लीग बुंडिशलीगा की चैंपियन टीम इस बार चैंपियंस लीग खिताब जीतने के लिए पूरा जोर लगा देगी।

पिछले सत्र में म्यूनिख को पीएसजी के सामने क्वार्टर फाइनल में अवे गोल नियम के चलते हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 13 मैच खेलें जा चुके हैं, जिसमें आठ में म्यूनिख तो बाíसलोना सिर्फ तीन बार ही इनके सामने जीत सकी है। पिछली बार चैंपियंस लीग के मुकाबले में म्यूनिख ने बार्सिलोना को बुरी तरह 8-2 से धोया था। वहीं, अन्य मैचों में देर रात को गत चैंपियन इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की टीम चेल्सी का सामना ग्रुप-एच में सेंट पीटर्सबर्ग से होगा जबकि रोनाल्डो को हाल ही में शामिल करने वाली मैनचेस्टर युनाइटेड का सामना ग्रुप-एफ में यंग ब्वायज से होगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.