लिनयो मेसी का चला जादू, बार्सिलोना की टीम ने जीता कोपा डेल रे का खिताब

copa del rey का खिताब बार्सिलोना ने जीता है ( फोटो बार्सिलोना ट्विटर)

Copa del Rey 2021 Winner बार्सिलोना की टीम ने कोपा डेल रे ने खिताब अपने नाम किया है। लियोन मेसी के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर बार्सिलोना ने एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से रौंदा है। लंबे समय के बाद बार्सा की टीम ने खिताबी जीत हासिल की है।

Vikash GaurSun, 18 Apr 2021 09:26 PM (IST)

बार्सिलोना, एपी। सुपरस्टार स्ट्राइकर फुटबॉलर लियोन मेसी के दो गोल की मदद से बार्सिलोना ने फाइनल में एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से हराकर कोपा डेल रे टूर्नामेंट का खिताब हासिल किया। मेसी का इस मैच में उनके पैरों का जादू फिर से देखने को मिला जहां उन्होंने बिलबाओ के खिलाडि़यों को छकाकर दो उपयोगी गोल दागे। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मेसी बार्सिलोना क्लब के साथ खुश नहीं है और क्लब के साथ यह उनका आखिरी सत्र है। लेकिन उनके प्रदर्शन से ऐसा नहीं लगता। बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष जुआन लापोर्टा कह चुके हैं कि उन्होंने मेसी को क्लब में बने रहने के लिए मना लिया।

मेसी ने जीत के बाद मंच पर चढ़कर ट्रॉफी अपने सिर से ऊपर उठाई और फिर नीचे खड़े साथी खिलाडि़यों को सौंप दी। स्पेन के किंग फेलिपे से ट्रॉफी हासिल करने के बाद मेसी ने हालांकि अपने भविष्य के बारे में कुछ बात नहीं की। कोरोना वायरस के कारण लगी पाबंदियों के कारण दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं थी जहां स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

बार्सिलोना की इस सत्र का यह सबसे बड़ी खिताबी जीत है और इस जीत के साथ उसने जनवरी में स्पेनिश सुपर कप में एथलेटिक बिलबाओ से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। 33 साल की उम्र में भी वह फाइनल में पूरी तरह से टीम को जीत दिलाने का प्रयास करते रहे। उनकी मैदान पर फूर्ती देखने लायक थी जिससे गोल करने में उन्हें आसानी मिली।

फाइनल मुकाबले में मैनेजर रोनाल्ड कोमैन की बार्सिलोना टीम ने शुरुआत से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन टीम पहले हाफ में गोल दागने में विफल रही। हालांकि दूसरे हाफ में बार्सिलोना ने बेहतर खेल दिखाया और चार गोल करते हुए चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

टीम के लिए पहला गोल हाल में तीसरी बच्ची के पिता बने एंटोनी ग्रीजमैन ने 60वें मिनट में किया। इसके तीन मिनट बाद ही फ्रेंकी डी जोंग ने एक और गोल करते हुए बार्सिलोना को 2-0 से आगे कर दिया। बार्सिलोना ने फिर मेसी के 68वें और 72वें मिनट में किए गए दो गोल की बदौलत 4-0 से एकतरफा अंदाज में फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया।बार्सिलोना के

स्ट्राइकर लियोन मेसी ने खिताब जीतने के बाद कहा, "यह ट्रॉफी मेरे लिए काफी विशेष है। यह काफी बुरा है कि हम इसका जश्न अपने परिवार और दर्शकों के साथ नहीं मना सकते। लेकिन हमें इस स्थिति को स्वीकार करना होगा। इस क्लब का कप्तान बनना बहुत ही खास है, जहां मैंने अपनी जिंदगी का करीब आधा समय बिताया है। क्लब के लिए ट्रॉफी उठाना बेहद खास है।" 

वहीं, टीम के मैनेजर रोनाल्ड कौमेन ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि बार्सिलोना के लिए मेसी की अंतिम ट्रॉफी नहीं होगी। मुझे उम्मीद है कि वह हमारे साथ बने रहेंगे।"

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.