मेसी ने दिलाई बार्सिलोना को जीत, एथलेटिक बिलबाओ को 3-2 से शिकस्त दी

लियोन मेसी के दो गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एथलेटिक बिलबाओ को 3-2 से शिकस्त दी जबकि एटलेटिको मैड्रिड को तीसरी श्रेणी की टीम ने एक अन्य प्रतियोगिता कोपा डेल रे से बाहर का रास्ता दिखाया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 07:28 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 07:28 PM (IST)
मेसी ने दिलाई बार्सिलोना को जीत, एथलेटिक बिलबाओ को 3-2 से शिकस्त दी
बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी (फाइल फोटो)

बार्सिलोना, एपी। दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी के दो गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एथलेटिक बिलबाओ को 3-2 से शिकस्त दी, जबकि एटलेटिको मैड्रिड को तीसरी श्रेणी की टीम ने एक अन्य प्रतियोगिता कोपा डेल रे से बाहर का रास्ता दिखाया।

बिलबाओ को इनाकी विलियम्स ने तीसरे मिनट में ही बढ़त दिला दी थी। बार्सिलोना की तरफ से युवा खिलाड़ी पेड्रो गोंजालेज ने 14वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इसके बाद मेसी ने 38वें और 62वें मिनट में गोल दागकर बार्सिलोना को अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचाया। बिलबाओ को अपने नए मुख्य मैनेजर मार्सेलिनो गाíसया टोरेल के मार्गदर्शन में पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

एटलेटिको ला लीगा तालिका में शीर्ष पर है, लेकिन कोपा डेल रे प्रतियोगिता में वह तीसरी श्रेणी की टीम कोर्नेलो से 0-1 से हारकर बाहर हो गया। इसका मतलब है कि एटलेटिको को अब ला लीगा के खिताब पर ही अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। एटलेटिको ला लीगा में अभी 15 मैचों में 38 अंक लेकर शीर्ष पर है। उसके बाद रीयल मैड्रिड (17 मैचों में 36) और बार्सिलोना का नंबर आता है।

पीएसजी ने ड्रॉ खेला, लियोन का विजय अभियान जारी

पेरिस। मार्सियो पोचिटिनो के मैनेजर बनने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने सेंट एटिनी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला, जिससे वह फ्रांसीसी फुटबॉल लीग-1 में लियोन से पीछे बना हुआ है।

लियोन ने लेंस को 3-2 से हराकर पीएसजी पर तीन अंकों की बढ़त बनाई। लियोन पिछले 15 मैचों से अजेय है और उसके 18 मैचों में 39 अंक हैं। पीएसजी के इतने ही मैचों में 36 अंक हैं। लिली के पास भी लियोन की बराबरी पर पहुंचने का मौका था, लेकिन एंजर्स ने उसे 2-1 से हरा दिया। लिली के भी 36 अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर के कारण पीएसजी से पीछे है।

chat bot
आपका साथी