कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी चैंपियंस लीग टीम का हिस्सा नहीं : बार्सिलोना

फुटबॉल क्लब ने कहा कि उसका एक खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है और वह उसकी चैंपियंस लीग टीम का हिस्सा नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:32 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी चैंपियंस लीग टीम का हिस्सा नहीं : बार्सिलोना
कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी चैंपियंस लीग टीम का हिस्सा नहीं : बार्सिलोना

बार्सिलोना, एजेंसी। स्पेन के मशहूर फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर आई थी। इस खबर के बाद सभी इसी बात को लेकर चिंतित थे कि उनके संपर्क में कौन-कौन आए और उनका टेस्ट करवाया गया है या नहीं।

फुटबॉल क्लब ने कहा कि उसका एक खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है और वह उसकी चैंपियंस लीग टीम का हिस्सा नहीं है। बार्सिलोना ने खिलाड़ी का नाम नहीं बताया, लेकिन कहा कि वह सीनियर टीम के किसी भी खिलाड़ी के संपर्क में नहीं था, जिन्हें लिस्बन की यात्रा करनी है।

बार्सिलोना का सामना पुर्तगाल में शुक्रवार को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख से होगा। क्लब ने कहा कि संक्रमित खिलाड़ी के कोविड--19 के कोई लक्षण नहीं हैं और उसका स्वास्थ्य अच्छा है। उसे घर पर क्वारंटाइन रहने को कहा गया है और जो भी उसके संपर्क में आया था, उसकी जांच की जाएगी।

एंजेल कोरिया और साइम वसाल्को भी कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले स्पेन के फुटबॉल क्लब एटलेटिको मैड्रिड की टीम के भी दो खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था। यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लेने के लिए पुर्तगाल के दौरे पर जाने वाली एटलेटिको मैड्रिड की टीम के दो खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

टीम को दो खिलाड़ी एंजेल कोरिया और साइम वसाल्को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता के अंतिम चरण में हिस्सा ले रहे क्लबों के बीच कोरोना वायरस महामारी से जुड़ा यह पहला मामला था।

एटलेटिको क्लब ने कहा था दोनों खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं और अपने घर में क्वारंटाइन में हैं। टीम के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य था जो यूएफा के नियमों के अनुसार, चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में जाने से पहले जरूरी था। हालांकि टीम से जुड़े अन्य लोगों का सोमवार (10 अगस्त) को फिर से कोरोना टेस्ट कराया गया लेकिन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है और टीम पुर्तगाल रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी