यूएफा चैंपियंस लीग: नापोली को शिकस्त देकर बार्सिलोना क्वार्टर फाइनल में, मेसी ने भी दागा गोल

बार्सिलोना की इस जीत में लियोन मेसी का शानदार गोल भी शामिल था। उन्होंने 23वें मिनट में अपने दम पर नापोली के खिलाडि़यों को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 07:57 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 07:57 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: नापोली को शिकस्त देकर बार्सिलोना क्वार्टर फाइनल में, मेसी ने भी दागा गोल
यूएफा चैंपियंस लीग: नापोली को शिकस्त देकर बार्सिलोना क्वार्टर फाइनल में, मेसी ने भी दागा गोल

बार्सिलोना, एपी। बार्सिलोना ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 मुकाबले के दूसरे चरण के फुटबॉल मैच में  नापोली को 3-1 से हराकर 4-2 के कुल स्कोर के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

बार्सिलोना की इस जीत में दिग्गज खिलाड़ी लियोन मेसी का शानदार गोल भी शामिल था, जिन्होंने मैच के 23वें मिनट में अपने दम पर नापोली के खिलाडि़यों को छकाते हुए गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। इससे पहले मैच के 10वें मिनट में क्लेमेंट लेंगटे ने गोल कर टीम का खाता खोला था। इस बीच, 30वें मिनट में मेसी ने एक और गोल करके टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया था, लेकिन रेफरी ने वार की मदद से उनके इस गोल को अमान्य करार दे दिया।

बार्सिलोना के लिए लुइस सुआरेज ने 45+1वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया। इसके बाद नापोली के लिए लोरेंजो इंसिगने ने 45+5वें मिनट में पेनाल्टी का फायदा उठाते हुए उसे गोल में बदल कर हार का अंतर कुछ कम किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें गोल करने में विफल रही। दोनों टीम के बीच पहले चरण का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था।

चेल्सी बाहर : म्यूनिख में खेले गए एक अन्य मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने चेल्सी को दूसरे चरण के मैच में 4-1 से हराकर 7-1 के कुल स्कोर के साथ अंतिम आठ में जगह पक्की की। रॉबर्ट लेवांदोवस्की ने इस मैच में दो गोल किए। इवान परिसिक और कोरेंटिन टोलिस्सो ने भी एक-एक गोल दागा। चेल्सी के लिए एकमात्र गोल टैमी अब्राहम ने किया। फरवरी में खेले गए पहले चरण के मैच में बायर्न ने चेल्सी को 3-0 से हराया था। 14 अगस्त को दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला पुर्तगाल के लिस्बन में होगा।

- नंबर गेम -

- 35 अलग-अलग टीमों के खिलाफ चैंपियंस लीग में गोल करने वाले लियोन मेसी पहले खिलाड़ी बन गए हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और राउल गोंजालेज ने 33-33 टीमों के खिलाफ गोल किए हैं, जबकि करीम बेंजेमा और ज्लाटन इब्राहिमोविक ने 29 टीमों के खिलाफ गोल दागे हैं। 

- 13वीं बार बार्सिलोना चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। 

- 31 गोल मेसी ने इस सत्र में सभी टूर्नामेंटों में खेलकर किए हैं। 

क्वार्टर फाइनल मुकाबले

अटलांटा बनाम पीएसजी, 12 अगस्त

आरबी लीप्जिग बनाम एटलेटिको मैड्रिड, 13 अगस्त

बार्सिलोना बनाम बायर्न म्यूनिख, 14 अगस्त

मैनचेस्टर सिटी बनाम ल्योन, 15 अगस्त

chat bot
आपका साथी