जर्मन लीग बुंडिशलीगा में आग्सबर्ग ने बायर्न म्यूनिख को दी शिकस्त, 2-1 से हराया

अंक तालिका में 15वें स्थान पर मौजूद आग्सबर्ग ने जर्मन लीग बुंडिशलीगा के मुकाबले में शीर्ष स्थान की टीम बायर्न म्यूनिख को 2-1 से शिकस्त दी। बायर्न म्यूनिख को मुकाबले में जोशुआ किममिक की कमी खली जो कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण क्वारंटाइन में हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 08:08 PM (IST)
जर्मन लीग बुंडिशलीगा में आग्सबर्ग ने बायर्न म्यूनिख को दी शिकस्त, 2-1 से हराया
जर्मन लीग बुंडिशलीगा में बायर्न म्यूनिख को हार मिली (एपी फोटो)

बर्लिन, एपी। अंक तालिका में 15वें स्थान पर मौजूद आग्सबर्ग ने जर्मन लीग बुंडिशलीगा के मुकाबले में शीर्ष स्थान की टीम बायर्न म्यूनिख को 2-1 से शिकस्त दी।

बायर्न म्यूनिख को मुकाबले में जोशुआ किममिक की कमी खली, जो कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण क्वारंटाइन में हैं। बायर्न की टीम में निकलास सुले और जोसिप स्टानिसिक भी नहीं हैं, जो कोरोना की चपेट में आए हैं। आग्सबर्ग के लिए रुबेन वरगास इसी कारण के चलते इस मुकाबले से बाहर रहे। कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद यह पहली बार हुआ जब आग्सबर्ग को पूरी क्षमता के साथ खेलने की इजाजत मिली। इससे पहले, आग्सबर्ग ने शुरुआत से ही आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया और मेहमान टीम को संभलने का मौका नहीं दिया। आग्सबर्ग के लिए पहला गोल मैड्स पीडरसन ने 23वें मिनट में किया और टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद आंद्रे हान ने 35वें मिनट में गोल कर आग्सबर्ग के प्रशंसकों को एक बार फिर खुशी मनाने का मौका दिया।

हालांकि, बायर्न म्यूनिख की ओर से राबर्ट लेवानदोवस्की ने इसके तीन मिनट बाद ही 38वें मिनट में गोल कर बढ़त को कम किया। पोलैंड के लेवानदोवस्की का इस सत्र में 12 लीग मुकाबलों में यह 14वां गोल था। बायर्न म्यूनिख के मैनेजर जुलियन नागेल्समान 52वें मिनट में जमाल मुसिआला और अलफांसो डेविस को लाए और फिर अंतिम 20 मिनट में एरिक मैक्सिम चोउपो मोटिंग को उतारा। बायर्न ने बराबरी करने का मौका गंवाया और अंत तक टीम स्कोर बराबर नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

मोनाको ने लिले के साथ ड्रा खेला

मोनाको, एपी। दो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए मोनाको ने लिले के साथ फ्रेंच लीग-1 मुकाबले में 2-2 से ड्रा खेला।

लिले के लिए स्ट्राइकर जोनाथन डेविड ने पेनाल्टी पर पांचवें मिनट में ही गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। उन्होंने इसके चार मिनट बाद एक और गोल किया। मोनाको के लिए क्रेपिन डिआटा ने 41वें मिनट में गोल किया, जबकि विसाम बेन येदेर ने 83वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी दिलाई और हार से बचाया।

लेवांटे और एटलेटिक बिलबाओ के बीच मैच गोलरहित ड्रा पर समाप्त

वालेंसिया, एपी। गोलकीपर उनाई सिमोन के शानदार प्रयास के बदौलत एटलेटिक बिलबाओ ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में लेवांटे के साथ गोल रहित ड्रा खेला।

लेवांटे और एटलेटिक बिलबाओ ने गोल करने की तमाम कोशिश की और 77वें मिनट में लेवांटे के पास गोल करने का बेहतरीन मौका आया, लेकिन सिमोन ने इस गोल को होने से रोका और टीम की हार टाल दी। लेवांटे एकमात्र टीम है जिसने लीग में अब तक 14 मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं की है।

उरुग्वे ने कोच तबारेज को हटाया

मोंटेविडेओ, एपी। उरुग्वे ने विश्व कप क्वालीफायर्स में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण कोच आस्कर तबारेज को उनके पद से हटा दिया। उरुग्वे की टीम दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग ग्रुप में सातवें स्थान पर रही है। उसके पास अगले साल होने वाले कतर विश्व कप में जगह बनाने के लिए चार मैच शेष हैं।

झूठे टीकाकरण प्रमाणपत्र पर ब्रेमेन के कोच ने छोड़ा पद

ब्रेमेन, एपी। वेरडेर ब्रेमेन के कोच मार्कस अंफांग और उनके सहायक ने कोरोना वायरस के टीकाकरण के झूठे प्रमाणपत्र पर जांच कराने को लेकर शनिवार को अपना पद छोड़ दिया। ब्रेमेन के प्रबंध निदेशक फ्रैंक बाउमान ने कहा कि अंफांग और फ्लोरियन जुंगे ने जिम्मेदारी उठाई तथा क्लब में जारी अनिश्चितता के माहौल को खत्म करने के लिए मदद की।

chat bot
आपका साथी