Lionel Messi ने अर्जेंटीना के साथ खत्म किया खिताबी सूखा, 1993 के बाद जीता कोपा अमेरिका

Copa America 2021 का खिताब अर्जेंटीना ने जीत लिया है। इसी के साथ Lionel Messi का खिताब का सूखा समाप्त हो गया है। मेसी का अर्जेंटीना के साथ ये पहला खिताब है। इससे पहले वे कभी भी खिताबी जीत में शामिल नहीं रहे हैं।

Vikash GaurSun, 11 Jul 2021 09:38 AM (IST)
मेसी ने अर्जेंटीना के साथ खिताबी सूखा समाप्त कर लिया है

 रियो, एएनआइ। एंजेल डी मारिया के गोल के दम पर अर्जेंटीना की टीम ने कोपा अमेरिका का फाइनल अपने नाम किया है। खिताबी मैच में अर्जेंटीना ने नेमार की टीम ब्राजील को 1-0 से मात दी। ये मुकाबला शनिवार को मारकाना में खेला गया। इसी के साथ महान फुटबॉल लियोनेल मेसी का सपना भी पूरा हो गया, क्योंकि ये दिग्गज खिलाड़ी अपने देश के लिए कभी भी कोई खिताबी जीत नहीं दिला पाया था, लेकिन अब ये खिताबी सूखा समाप्त हो गया है।

1993 के बाद अर्जेंटीना की टीम ने कोपा अमेरिका का खिताब जीता है। मारिया ने मैच के 22वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए गोल दागा, जो मैच का पहला और आखिरी गोल साबित हुआ। शुरुआत में दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कोई टीम गोल नहीं कर पाई, लेकिन 22वें मिनट में एंजेल डी मारिया ने एडर्सन सैन्टाना डी मोरेस की मदद से गोल कर दिया। मारिया ने गोल करके अर्जेंटीना को आगे किया। वह 2004 में सीजर डेलगाडो के बाद कोपा अमेरिका फाइनल में गोल करने वाले पहले अर्जेंटीना खिलाड़ी बने।

32वें मिनट में लियोनेल मेसी ब्राजील के डिफेंस को पीछे छोड़कर केवल बॉक्स के किनारे का पता लगाने के लिए दौड़े। इस बीच, नेमार ने फुटबॉल को चकमा देने की कोशिश की, लेकिन मनचाहा नतीजा नहीं निकाल पाए। मारिया के गोल ने कोपा अमेरिका फाइनल में हाफ टाइम में ब्राजील और अर्जेंटीना को अलग कर दिया। दूसरे हाफ में, रिचर्डसन ने ब्राजील को कुछ राहत दी, क्योंकि उसने गेंद को नेट में फेंक दिया, लेकिन गोल ऑफसाइड के कारण ठुकरा दिया गया। ब्राजील एक लक्ष्य खोजने के लिए कड़ी मेहनत करता रहा और यहां तक ​​कि अर्जेंटीना को रक्षात्मक मोड चालू करने के लिए मजबूर किया, लेकिन फिर भी वह नेट नहीं ढूंढ पाए।

लियोनल मेसी ने कोपा अमेरिका के फाइनल में भले ही गोल नहीं किया हो, लेकिन मौजूदा टूर्नामेंट में मेसी रेड हॉट फॉर्म में थे, जिन्होंने कोपा अमेरिका 2021 में संयुक्त रूप से उच्चतम चार गोल किए। मेसी सात साल के थे, जब अर्जेंटीना ने आखिरी बार प्रतिष्ठित कोपा अमेरिका ट्रॉफी जीती थी। टूर्नामेंट के फाइनल में मारिया के दमदार गोल ने मेसी या उनके प्रशंसकों को बहुत राहत दी।

जब भी मेसी या किसी अन्य बड़े खिलाड़ी के बीच बहस छिड़ी, तो फुटबॉल पंडितों ने हमेशा इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे अर्जेंटीना के कप्तान बड़े स्तर पर पुरस्कार प्राप्त करने में सक्षम नहीं थे। मेसी ने व्यक्तिगत और टीम दोनों क्षमता में क्लब स्तर पर सब कुछ जीता था, लेकिन ओलंपिक में 2008 के स्वर्ण पदक के अलावा अर्जेंटीना के साथ एक प्रमुख खिताब से चूक गए। अभी और कम से कम कुछ समय के लिए लोग मेसी की विरासत पर सवाल नहीं उठाएंगे, क्योंकि उन्होंने आखिरकार सीनियर राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी पहली ट्रॉफी जीती है। 'आइकन' मेसी चाहते हैं कि अर्जेंटीना 2022 में फीफा विश्व कप की गति को आगे ले जाए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.