कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल में पहुंची अर्जेंटीना की टीम, लियोनेल मेसी ने दागा गोल

अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-0 से करारी शिकस्त देकर कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब सेमीफाइनल में अर्जेंटीना का सामना कोलंबिया से होगा। इस मैच में मेसी ने भी अपनी टीम के लिए अहम गोल किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 08:21 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 08:21 AM (IST)
कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल में पहुंची अर्जेंटीना की टीम, लियोनेल मेसी ने दागा गोल
lionel messi ने अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल में पहुंचाया (फोटो ट्विटर)

रियो डि जेनेरियो, एपी। सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के 76वें अंतरराष्ट्रीय गोल की मदद से अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-0 से करारी शिकस्त देकर कोपा अमेरिका फुटबाल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका सामना कोलंबिया से होगा।

मेसी ने शनिवार को खेले गए मैच में अर्जेंटीना की तरफ से तीसरा गोल किया और इससे पहले के दोनों गोल करने में भी मदद की। इस जीत से मेसी ने पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने की उम्मीदें भी जीवंत रखी हैं। अर्जेंटीना मंगलवार को सेमीफाइनल में कोलंबिया से भिड़ेगा, जिसने एक अन्य मैच में उरुग्वे को पेनाल्टी शूटआउट में हराया। दूसरा सेमीफाइनल ब्राजील और पेरू के बीच खेला जाएगा।

गोइनिया के ओलंपिक स्टेडियम में खेले गए मैच में मेसी के पास 23वें मिनट में ही टीम को बढ़त दिलाने का मौका मिल गया था, लेकिन वह इसमें चूक गए। वह बाक्स के बाहर हरनेन गालिंडेज को छकाने में सफल हो गए, लेकिन गेंद को गोल पोस्ट में नहीं पहुंचा पाए। हालांकि, रोड्रिगो डि पाल ने 39वें मिनट में पहला गोल दागा और अर्जेटीना को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। अर्जेटीना के लाउतारो माíटनेज ने मैच का दूसरा गोल 84वें मिनट में किया। स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से अनुबंध समाप्त होने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे मेसी ने इन दोनों गोल को करने में मदद की।

मेसी ने मैच के इंजुरी समय (90+3वें मिनट) में फ्री किक पर अर्जेटीना की तरफ से तीसरा गोल किया। मेसी ने बाक्स से गेंद पर बायें पैर से किक लगाई और गेंद सीधा गोल पोस्ट के बायीं ओर नेट के अंदर चली गई। यह टूर्नामेंट में उनका चौथा गोल भी है। अर्जेटीना की जीत का अंतर इससे भी बेहतर होता, लेकिन उसने गोल करने के कई मौके गंवाए, जिसमें टीम आगे के महत्वपूर्ण मैच से पहले सुधार करना चाहेगी।

अर्जेंटीना के कप्तान लियोन मेसी ने कहा, "सेमीफाइनल मुकाबला टूर्नामेंट में हमारे लक्ष्य में से एक था। हमें अभी आराम करना है और कोलंबिया के खिलाफ मैच के बारे में सोचना है। उनका डिफेंस अच्छा है और वे भी काउंटर अटैक करते हैं। मैं व्यक्तिगत पुरस्कारों को बाद में मानता हूं।"

- सेमीफाइनल लाइन-अप -

मैच, समय, दिन

ब्राजील बनाम पेरू, 4:30, सोमवार

अर्जेंटीना बनाम कोलंबिया, 6:30, मंगलवार

chat bot
आपका साथी