Argentina Football Team: पुलिस ने की अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों से पूछताछ

ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच रविवार को विश्व कप क्वालीफायर मैच सात मिनट बाद स्थगित करना पड़ा जब ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी अनविसा के प्रतिनिधियों ने कहा कि इंग्लैंड में बसे चार खिलाड़ियों मार्टिनेज ब्यूंदिया जियोवान्नी लो सेल्सो और क्रिस्टियन रोमेरो ने देश के कोरोना नियमों का उल्लंघन किया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 08:52 PM (IST)
Argentina Football Team: पुलिस ने की अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों से पूछताछ
आर्जेंटीना फुटबाल टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

साओ पाउलो, एपी। विश्व कप क्वालीफाइंग मैच के लिए यहां आने पर कथित तौर पर गलत सूचना देने वाले अर्जेंटीना के चार फुटबाल खिलाड़ियों से ब्राजील फेडरल पुलिस ने पूछताछ की। ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच रविवार को विश्व कप क्वालीफायर मैच सात मिनट बाद स्थगित करना पड़ा, जब ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी अनविसा के प्रतिनिधियों ने कहा कि इंग्लैंड में बसे चार खिलाडि़यों एमिलियानो मार्टिनेज, एमिलियानो ब्यूंदिया, जियोवान्नी लो सेल्सो और क्रिस्टियन रोमेरो ने देश के कोरोना नियमों का उल्लंघन किया है।

अर्जेंटीना के फुटबाल अधिकारियों को शनिवार से पता था कि इन चार खिलाड़ियों को नहीं खेलना है क्योंकि यहां आगमन से 14 दिन पहले वे इंग्लैंड में थे, लेकिन उन्होंने अधिकारियों को जानकारी नहीं दी। इंग्लैंड से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य है। ब्राजील फेडरल पुलिस ने सोमवार को कहा था कि इन चारों खिलाडि़यों को लिखित बयान देने होंगे। एजेंसी के निदेशक एलेक्स काम्पोस ने कहा कि अर्जेंटीना ने उनकी सलाह की लगातार अनदेखी की है।

 US Open 2021: 21वें ग्रैंडस्लैम से तीन कदम दूर नोवाक जोकोविक, रोहन बोपन्ना को मिली हार

काम्पोस ने कहा, 'हम उन्हें सीधे वापस भेज सकते थे, लेकिन हमने क्वारंटाइन का सुझाव दिया। हमने बार-बार उन्हें यह सलाह दी। बाद में रविवार को हमने उन्हें अभ्यास करते देखा। हम मैच रोकना नहीं चाहते थे, लेकिन हमारे पास कोई और चारा नहीं था। वे ब्राजील के नियमों को चुनौती दे रहे थे और उन्हें जवाब देना ही था।'

फीफा ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है। उसने कहा कि आधिकारिक मैच रिपोर्ट मिल गई है जिसे अनुशासन विभाग को भेज दिया गया है। फैसले या मैच की नई तारीख नहीं बताई गई है।

पैरालिंपिक में देश का मान बढ़ाकर लौटे खिलाड़ियों का देश पहुंचने पर किया गया भव्य स्वागत

chat bot
आपका साथी