2022 FIFA World Cup qualification: नेमार और मेनिनो ब्राजील के विश्व कप क्वालीफायर से बाहर

नेमार चोटिल होने के कारण ब्राजील के अगले सप्ताह उरुग्वे के खिलाफ होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मैच में नहीं खेल पाएंगे। पेरिस सेंट जर्मेन की तरफ से चैंपियंस लीग मैच में खेलते हुए नेमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 09:29 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 09:29 PM (IST)
2022 FIFA World Cup qualification: नेमार और मेनिनो ब्राजील के विश्व कप क्वालीफायर से बाहर
ब्राजील फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर नेमार -फाइल फोटो

साओ पाउलो, एपी। साल 2022 में कतर में खेले जाने वाले फीफा विश्व कप क्वालीफायर मुकाबलों से पहले ब्राजील की टीम को झटका लगा है। टीम के स्टार स्ट्राइकर नेमार चोटिल होकर कुछ मैचों से बाहर हो गए हैं। चोट की वजह से नेमार क्वालीफायर मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। ब्राजील ने अब तक दो क्वालीफायर मैच जीते हैं और दोनों ही मैच में जीत हासिल है।

नेमार चोटिल होने के कारण ब्राजील के अगले सप्ताह उरुग्वे के खिलाफ होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मैच में नहीं खेल पाएंगे। पेरिस सेंट जर्मेन की तरफ से चैंपियंस लीग मैच में खेलते हुए नेमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। ब्राजील फुटबॉल परिसंघ ने गुरुवार को पुष्टि की कि नेमार मंगलवार को मोंटवीडियो में होने वाले दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाइंग मैच में नहीं खेल पाएंगे। नेमार चोट के कारण वेनेजुएला के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ही बाहर हो गए थे।

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद धौनी ने चुना अपना नया पेशा, 2000 'कड़कनाथ' का किया आर्डर

वहीं, ब्राजील के डिफेंडर गैब्रियल मेनिनो को कोविड-19 के परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया है और वह वेनेजुएला और उरुग्वे के खिलाफ विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर मैचों में नहीं खेल पाएंगे। ब्राजील फुटबॉल परिसंघ ने बताया कि इस 20 वर्षीय खिलाड़ी को सोमवार को पहले परीक्षण में नेगेटिव पाया गया था। मेनिनो में कोरोना वायरस के किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। टीम के सभी अन्य सदस्य जांच में नेगेटिव पाए गए हैं। मेनिनो को क्वारंटाइन पर भेज दिया गया है।

ब्राजील के क्वालीफायर ग्रुप में कुल 10 टीमें हैं जिसमें से टॉप चार स्थान पर रहने वाली टीमें सीधा कतर विश्व कप के लिए क्वालीफाइ करेंगी। अर्जेंटीना, ब्राजील, इक्वाडोर, पराग्वे, कोलंबिया, उरुग्वे चिली, पेरू, वेनज्वेला, बोलिविया की टीम के बीच विश्व कप  2022 में जगह बनाने के लिए मुकाबले हो रहे हैं।  

IPL 2020 के दौरान फेसबुक पर इस मामले में छाए रहे विराट कोहली, रोहित शर्मा व MS Dhoni को पीछे छोड़ा

chat bot
आपका साथी