फीफा पुरस्कार के लिए मेसी, रोनाल्डो और सलाह समेत 11 खिलाड़ी चयनित, कौन बनेगा सर्वश्रेष्ठ फुटबालर

पीएसजी के फारवर्ड लियोन मेसी मैनचेस्टर युनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लिवरपूल के मुहम्मद सलाह सहित 11 खिलाड़ियों को फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। फुटबाल की विश्व संस्था ने इसकी जानकारी दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:45 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:45 PM (IST)
फीफा पुरस्कार के लिए मेसी, रोनाल्डो और सलाह समेत 11 खिलाड़ी चयनित, कौन बनेगा सर्वश्रेष्ठ फुटबालर
मैनचेस्टर युनाइटेड के फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (एपी फोटो)

ज्यूरिख, रायटर। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के फारवर्ड लियोन मेसी, मैनचेस्टर युनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लिवरपूल के मुहम्मद सलाह सहित 11 खिलाड़ियों को फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। फुटबाल की विश्व संस्था ने इसकी जानकारी दी। विजेताओं की घोषणा 17 जनवरी को की जाएगी।

चयनित खिलाड़ियों में इन तीन खिलाड़ियों के अलावा पिछले साल के विजेता बायर्न म्यूनिख के राबर्ट लेवानदोवस्की, मैनचेस्टर सिटी के केविन डि बू्रन, चेल्सी के एनगोलो कांटे, जोरगिन्हो, रीयल मैड्रिड के करीम बेंजेमा, बोरुसिया डोर्टमुंड के स्ट्राइकर एर्लिग हालैंड और पीएसजी के कायलिएन एमबापे और नेमार भी शामिल हैं।

महिला पुरस्कार में महिला सुपर लीग की खिलाड़ियों का दबदबा रहा और आर्सेनल की विविआने मिएडेमा, सिटी की लकी ब्रांज और एलेन व्हाइट तथा चेल्सी की सैम केर, मागडालेना एरिकसन, पेरनिले हार्डर और जि सो युन दावेदारों में शामिल हैं। चेल्सी का 2021 चैंपियंस लीग में नेतृत्व करने वाली एमा हायेस को सर्वश्रेष्ठ महिला कोच पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। उनके अलावा इंग्लैंड की मैनेजर सरिना विएगमैन और कनाडा की मैनेजर बेवेरली प्रिएस्टमैन भी दावेदारों में शामिल हैं।

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला, चेल्सी के थामस टुकेल, टाटनहम के एंटीनो कोंटे, जर्मनी के हैंसी फ्लिक और इटली के कोच रोबर्टो मानचिनी को पुरुष मैनेजर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। लिवरपूल के एलिसन बेकर, चेल्सी के एडुअर्ड मेंडी और लीसेस्टर सिटी के कैस्पर सेचमिशेल सर्वश्रेष्ठ पुरुष गोलकीपर पुरस्कारों के दावेदारों में हैं।

chat bot
आपका साथी