Fact Check Story : संभल में श‍िवलिंग के नाम पर वायरल हुआ फर्जी मैसेज

विश्‍वास न्‍यूज ने इस संबंध में दैनिक जागरण संभल के ब्‍यूरो चीफ और संभल पुलिस से भी संपर्क किया। इसके अलावा हमने फैक्ट चेकिंग के ऑनलाइन टूल्स के माध्‍यम से सच जाने का प्रयास किया। हमें पता चला कि ऐसी कोई भी घटना संभल में नहीं घटी है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:16 PM (IST)
Fact Check Story : संभल में श‍िवलिंग के नाम पर वायरल हुआ फर्जी मैसेज
कुछ शरारती तत्‍वों ने ऐसे फर्जी मैसेज को वायरल किया

विश्‍वास न्‍यूज, नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया में यूपी के संभल के नाम से एक फर्जी मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें दावा किया गया कि मुसलमानों ने एक मंदिर को बंद करवाया हुआ था। 35 साल बाद श‍िवलिंग पर जल चढ़ाया गया। इतना ही नहीं, मैसेज में यह भी दावा किया गया कि इस पूरे मामले में 18 लोगों को पकड़ा गया है।विश्‍वास न्‍यूज की पड़ताल में यह पूरा मैसेज फर्जी साबित हुआ।

विश्‍वास न्‍यूज ने इस संबंध में दैनिक जागरण संभल के ब्‍यूरो चीफ और संभल पुलिस से भी संपर्क किया। इसके अलावा हमने फैक्ट चेकिंग के ऑनलाइन टूल्स के माध्‍यम से सच जाने का प्रयास किया। हमें पता चला कि ऐसी कोई भी घटना संभल में नहीं घटी है। जिले का माहौल खराब करने के लिए कुछ शरारती तत्‍वों ने ऐसे फर्जी मैसेज को वायरल किया।

विश्वास न्यूज की इस फैक्ट चेक स्टोरी को विस्तार से पढ़ने और झूठे दावे की पोल खोलने का स्टेप बाइ स्टेप प्रोसेस देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Fact Check : संभल में श‍िवलिंग के नाम पर वायरल हुई सांप्रदाय‍िक पोस्‍ट

chat bot
आपका साथी