Fact Check Story : विजय रूपाणी का 2017 का वीडियो अब वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने इस्‍तीफे के बाद अपनी गाड़ी से खुद ही लाल बत्ती हटा दी। विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल पोस्‍ट की विस्‍तार से जांच की तो सच सामने आ गया।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:56 PM (IST)
Fact Check Story : विजय रूपाणी का 2017 का वीडियो अब वायरल
Fact Check Story : विजय रूपाणी का 2017 का वीडियो अब वायरल

नई दिल्‍ली, विश्‍वास न्‍यूज। गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्‍हें अपनी गाड़ी से लाल बत्ती खुद ही हटाते हुए देखा जा सकता है। यूजर्स इस वीडियो को वायरल कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने इस्‍तीफे के बाद अपनी गाड़ी से खुद ही लाल बत्ती हटा दी। विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल पोस्‍ट की विस्‍तार से जांच की तो सच सामने आ गया। दरअसल विजय रूपाणी का वायरल वीडियो करीब चार साल पुराना है।

विश्‍वास न्‍यूज ने वायरल पोस्‍ट की जांच करने के लिए ऑनलाइन टूल के अलावा अहमदाबाद में मौजूद दैनिक जागरण के वरिष्‍ठ संवाददाता से भी संपर्क किया। गूगल सर्च के जरिए हमें कई वेबसाइट पर ऐसी खबरें मिलीं, जिसमें बकायदा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्‍वागत करते हुए कई भाजपा के मुख्‍यमंत्री और मंत्रियों ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती हटा दी थी। गुजरात के उस वक्‍त के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने भी अपनी गाड़ी से लाल बत्ती हटाई थी। यह बात 20 अप्रैल 2017 की है। इसे लेकर कई न्‍यूज चैनलों, अखबारों और न्‍यूज वेबसाइट पर खबरें भी प्रसारित और प्रकाशित हुई थी। लाल बत्ती हटाने वाले वीडियो को खुद विजय रूपाणी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया था।

इस पूरे मामले पर दैनिक जागरण, गुजरात के वरिष्‍ठ संवाददाता ने बताया कि विजय रूपाणी का यह वायरल वीडियो करीब चार साल पुराना है। उस वक्‍त उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री रहते हुए अपनी गाड़ी से लाल बत्ती हटाई थी। इस वीडियो का वर्तमान से कोई संबंध नहीं है।

विश्‍वास न्‍यूज की पड़ताल को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी