Upcoming Web Series & Movies: डायल 100, बिग बॉस ओटीटी... इस हफ़्ते की वेब सीरीज़, शो और फ़िल्में, देखिए पूरी लिस्ट

अगस्त के पहले हफ़्ते में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई दिलचस्प वेब सीरीज़ और फ़िल्में आ रही हैं। कुछ सीरीज़ के दूसरे सीज़न भी रिलीज़ होंगे। हिंदी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में भी कुछ बेहतरीन कंटेंट इस हफ़्ते आ रहे हैं।

Manoj VashisthTue, 03 Aug 2021 12:24 PM (IST)
web series OTT releases this week. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों की क्रमिक अनलॉकिंग के बीच हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री फ़िल्मों की रिलीज़ को लेकर गियर अप हो रही है। मगर, इस बीच ओटीटी प्लेटफॉर्म्स भी नई फ़िल्मों, वेब सीरीज़ और शोज़ के साथ मनोरंजन प्रदान करने के लिए तैयार हैं। अगस्त के पहले हफ़्ते में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई दिलचस्प वेब सीरीज़ और फ़िल्में आ रही हैं। कुछ सीरीज़ के दूसरे सीज़न भी रिलीज़ होंगे। हिंदी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में भी कुछ बेहतरीन कंटेंट इस हफ़्ते आ रहे हैं। पढ़िए, पूरी लिस्ट-

ज़ी5 पर 6 अगस्त को डायल 100 रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म का निर्देशन रेंसिल डिसिल्वा ने किया है। निर्देशक के तौर पर रेंसिल ने सैफ़ अली ख़ान और करीना कपूर ख़ान की फ़िल्म कुर्बान से करियर शुरू किया था। टीवी सीरीज़ 24 का निर्देशन उन्होंने किया। डायल 100 एक थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें एक रात की कहानी दिखायी गयी है। फ़िल्म में मनोज बाजपेयी, नीना गुप्ता और साक्षी तंवर मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म में नीना का किरदार ग्रे शेड्स लिये हुए है। 

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर 6 अगस्त को द लीजेंड ऑफ़ हनुमान एनीमेशन सीरीज़ के दूसरे सीज़न के सारे एपिसोड्स स्ट्रीम कर दिये जाएंगे। इस सीरीज़ में महावीर हनुमान के जीवन की घटनाओं को दिखाया जाता है। दूसरे सीज़न की हाइलाइट हनुमान और रावण का आमना-सामना है। शरद केल्कर इस सीरीज़ से सूत्रधार के तौर पर जुड़े हैं।

6 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर एंथोलॉजी वेब सीरीज़ नवरस रिलीज़ हो रही है। यह तमिल भाषा में है और इसमें तमिल सिनेमा के कई चर्चित कलाकार नज़र आएंगे, जिनमें सिद्धार्थ, विजय सेतुपति, सूर्या, अरविंद स्वामी, नागा शौर्य, रेवती जैसे कलाकार शामिल हैं। इन कहानियों का निर्देशन प्रियदर्शन, वसंत, गौतम वसुदेव, मेनन, बिजॉय नाम्बियार, कार्तिक सुब्बाराज, सरजुन केएम, कार्तिक नरेन, अरविंद स्वामी और रतींद्रन आर प्रसाद ने किया है। 

6 अगस्त को प्राइम पर क्रुअल समर सीरीज़ रिलीज़ हो रही है। कहानी 1990 में तीन समर्स में सेट की गयी है। एक किशोरवय लड़की अचानक गुम हो जाती है। केट को जब ढूंढ लिया जाता है तो वो इसके लिए जेनेट को ज़िम्मेदार ठहराती है। कहानी जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, कई दिलचस्प रहस्य खुलते हैं। 

एमएक्स प्लेयर पर 6 अगस्त को मराठी वेब सीरीज़ आणि काय हव का तीसरा सीज़न आ रहा है। इस सीरीज़ में उमेश कामत और प्रिया बापट लीड रोल निभाते हैं। उमेश कामत का नाम हाल ही में राज कुंद्रा केस की वजह से चर्चा में रहा था। उमेश ने सोशल मीडया में साफ़ किया था कि वो राज कुंद्रा केस वाले उमेश कामत नहीं हैं। उमेश ने मीडिया रिपोर्ट्स में उनकी फोटो इस्तेमाल करने पर भी नाराज़गी जतायी थी। प्रिया बापट को दर्शक इन दिनों डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज़ मायानगरी सिटी ऑफ़ ड्रीम्स सीज़न 2 में देख रहे होंगे।

इस हफ़्ते छोटे पर्दे के सबसे विवादित शो बिग बॉस का ओटीटी वर्ज़न बिग बॉस ओटीटी वूट सिलेक्ट पर 8 अगस्त से शुरू हो रहा है। ओटीटी की दुनिया में पहली बार बिग बॉस की शुरुआत होगी। इस शो को सलमान ख़ान के बजाए करण जौहर होस्ट कर रहे हैं। इसके 6 हफ़्ते बाद शो टीवी पर शुरू होगा, जिसे सलमान ख़ान होस्ट करेंगे। बिग बॉस ओटीटी में सिंगर नेहा भसीन के कंटेस्टेंट बनने की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है।

इनके अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई सिटी ऑफ़ ड्रीम 2, छत्रसाल, मिमी भी आप देख सकते हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.