Saif Ali Khan समेत ये हैं वेब सीरीज़ की दुनिया के 10 सबसे भरोसेमंद सितारे, जानें- मनोज बाजपेयी का नम्बर

सैफ़ बॉलीवुड के पहले बड़े कलाकार हैं जिसने ओटीटी की आहट सबसे पहले महसूस की थी और भारत में नेटफ्लिक्स की पहली वेब सीरीज़ सेक्रेट गेम्स का हिस्सा बने जिसमें नवाज़उद्दीन सिद्दीकी उनके साथ थे। इसी साल सैफ़ ती बहुचर्चित वेब सीरीज़ तांडव रिलीज़ हुई।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:57 AM (IST)
Saif Ali Khan समेत ये हैं वेब सीरीज़ की दुनिया के 10 सबसे भरोसेमंद सितारे, जानें- मनोज बाजपेयी का नम्बर
Saif Ali Khan and Manoj Bajpayee. Photo- Mid Day

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक के काल में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने ज़बरदस्त लोकप्रियता हासिल की। ओटीटी की लोकप्रियता ने कई ऐसे सितारों को सतह पर आने का मौक़ा दिया, जो अर्से से ओटीटी कंटेंट से जुड़े थे, मगर शोहरत के मामले में पीछे रहे।

वहीं, कई बॉलीवुड सितारों ने भी मनोरंजन के इस नये माध्यम को अपना नया ठिकाना बनाया और उन्हें इसका फ़ायदा भी मिला। वेब सीरीज़ की दुनिया ने इन सितारों की लोकप्रियता को कई गुना बढ़ा दिया। 

मीडिया कंसल्टेंट फर्म ऑरमेक्स मीडिया ने ऐसे ही टॉप 10 सितारों की सूची तैयार की है। यह सूची मई महीने में सितारों की लोकप्रियता के आधार पर बनायी गयी है। यह सूची साझा करते हुए ऑरमेक्स ने ट्विटर पर बताया कि ये वो कलाकार हैं, जो दर्शकों को वेब सीरीज़ या ओटीटी पर सीधे रिलीज़ होने वाली फ़िल्में देखने के लिए मजबूर कर सकते हैं।

(Photo- Instagram)

इस लिस्ट के अनुसार, पहले स्थान पर मनोज बाजपेयी हैं। याद रहे, यह सूची मई में बनी है और तब तक द फैमिली मैन 2 रिलीज़ नहीं हुई थी। मगर, मनोज उन सितारों में शामिल हैं, जिनकी वेब सीरीज़ या फ़िल्म दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए टूट पड़ते हैं।

दूसरे स्थान पर पंकज त्रिपाठी हैं। मिर्ज़ापुर वेब सीरीज़ के अलावा लूडो और कागज़ जैसी फ़िल्मों ने पंकज की लोकप्रियता में इजाफ़ा किया है। तीसरे स्थान पर सेक्रेड गेम्स के नवाज़उद्दीन सिद्दीकी हैं, जिनकी फ़िल्में भी सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होती रही हैं।

(Photo- Instagram)

चौथे स्थान पर राधिका आप्टे हैं। राधिका भी ओटीटी की दुनिया की स्थायी सदस्य हैं। उनकी फ़िल्में और वेब सीरीज़ आती रहती हैं। राधिका घूल, ओके कम्प्यूटर जैसी वेब सीरीज़ में नज़र आयी हैं। पांचवें स्थान पर सैफ़ अली ख़ान हैं।

सैफ़ बॉलीवुड के पहले बड़े कलाकार हैं, जिसने ओटीटी की आहट सबसे पहले महसूस की थी और भारत में नेटफ्लिक्स की पहली वेब सीरीज़ सेक्रेट गेम्स का हिस्सा बने, जिसमें नवाज़उद्दीन सिद्दीकी उनके साथ थे। इसी साल सैफ़ की बहुचर्चित वेब सीरीज़ तांडव रिलीज़ हुई।

Who are the most popular OTT actors in India, who can influence audience watch a web-series or direct-to-OTT film on the strength of their equity? We conducted an audience research in May 2021 to find out. Here's the top 10 list #OTT #Streaming pic.twitter.com/hlQdcnORZf— Ormax Media (@OrmaxMedia) June 6, 2021

इनके अलावा अभिषेक बच्चन भी ओटीटी के फेवरिट बन चुके हैं और छठे स्थान पर हैं। पंचायत जैसी अवॉर्ड विनिंग वेब सीरीज़ के कलाकार जीतेंद्र कुमार सातवें और स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी से लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचे प्रतीक गांधी आठवें स्थान पर हैं। वहीं वेब सीरीज़ का चर्चित चेहरा सुमीत व्यास नौवें और आर्या वेब सीरीज़ से डेब्यू करने वाली सुष्मिता सेन दसवें नम्बर पर हैं।

chat bot
आपका साथी