Squid Game ने बदल दिया नेटफ्लिक्स का गेम, अब 'मनी हाइस्ट' समेत इन सीरीज़ और फ़िल्मों का इंतज़ार

स्क्विड गेम ने पहले कोरिया में ज़बरदस्त लोकप्रियता हासिल की और फिर दुनियाभर में इस शो का ऐसा ख़ुमार चढ़ा कि नेटफ्लिक्स के इतिहास में सबसे बड़ा शो बन चुका है। रिलीज़ के चार हफ़्तों के भीतर ही दुनियाभर में 14.2 करोड़ हाउसहोल्ड यह शो देख चुके हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:25 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:04 AM (IST)
Squid Game ने बदल दिया नेटफ्लिक्स का गेम, अब 'मनी हाइस्ट' समेत इन सीरीज़ और फ़िल्मों का इंतज़ार
Squid Game released on Netflix in September. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 17 सितम्बर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुए कोरियन क्राइम शो स्क्विड गेम प्लेटफॉर्म के लिए गेमचेंजर साबित हुआ है। इस शो को दुनियाभर में मिली लोकप्रियता ने नेटफ्लिक्स के वारे-न्यारे कर दिये हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर से जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जुलाई से सितम्बर की तीसरी तिमाही में  प्लेटफॉर्म को 4.4 मिलियन यानी 44 लाख नये ग्राहक मिले और तिमाही ख़त्म होने तक नेटफ्लिक्स के 214 मिलियन यानी 21.4 करोड़ पेड मेम्बर हो चुके हैं। 

स्क्विड गेम ने रिलीज़ के बाद पहले कोरिया में ज़बरदस्त लोकप्रियता हासिल की और फिर दुनियाभर में इस शो का ऐसा ख़ुमार चढ़ा कि नेटफ्लिक्स के इतिहास में सबसे बड़ा शो बन चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, रिलीज़ के चार हफ़्तों के भीतर ही दुनियाभर में 142 मिलियन यानी 14.2 करोड़ घर यह शो देख चुके हैं। इससे पहले नेटफ्लिक्स ने बताया था कि 25 दिनों में शो ने 111 मिलियन व्यूज़ हासिल किए थे। कम्पनी को उम्मीद है कि अक्टूबर से दिसम्बर की तिमाही में 8.5 मिलियन यानी 85 लाख पेड उपभोक्ता और जुड़ जाएंगे। 

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

अक्टूबर से दिसम्बर तक नेटफ्लिक्स पर कई अहम शोज़ और फ़िल्में रिलीज़ होने वाली हैं। इनमें बहुप्रतीक्षित शो मनी हाइस्ट के आख़िरी सीज़न का अंतिम भाग भी शामिल है, जो 3 दिसम्बर को रिलीज़ हो रहा है। मनी हाइस्ट सीज़न 5 को प्लेटफॉर्म ने दो हिस्सों में बांट दिया है। पहला भाग 3 सितम्बर को रिलीज़ हो चुका है। वहीं, 17 दिसम्बर को द विचर का दूसरा सीज़न आ रहा है। यह भी नेटफ्लिक्स के लोकप्रिय शोज़ में शामिल है।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

इन इंटरनेशनल शोज़ के अलावा आने वाले महीनों में नेटफ्लिक्स पर बॉलीवुड फ़िल्में और सीरीज़ देखने को मिलेंगी। 29 अक्टूबर को कॉल माई एजेंट- बॉलीवुड आर्मी ऑफ़ थीव्स रिलीज़ हो रही है। इससे बाद 5 नवम्बर को मीनाक्षी सुंदरम रिलीज़ होगी, जिसमें सान्या मल्होत्रा और अभिमन्यु दसानी मुख्य भूमिकाओं में हैं। वहीं, 19 नवम्बर को धमाका रिलीज़ होगी, जिसमें कार्तिक आर्यन और अमृता सुभाष मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि मृणाल ठाकुर स्पेशल एपीयरेंस कर रही हैं। (With IANS Inputs)

chat bot
आपका साथी