रिस्क लेना कलाकारों के लिए आसान हो गया है: चंद्रचूड़ सिंह

हाल ही में वह दिल बेकरार वेब सीरीज में निगेटिव किरदार में नजर आए हैं। आर्या में भी उनके किरदार को पसंद किया गया था। करियर के इस मोड़ पर चंद्रचूड़ मानते हैं कि अब पहले के मुकाबले अलग किरदार निभाने का रिस्क लेना आसान हो गया है।

By Priti KushwahaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:56 PM (IST)
रिस्क लेना कलाकारों के लिए आसान हो गया है: चंद्रचूड़ सिंह
Photo Credit : Chandrachur Singh Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह के करियर की दूसरी इनिंग अच्छी चल रही है। हाल ही में वह 'दिल बेकरार' वेब सीरीज में निगेटिव किरदार में नजर आए हैं। 'आर्या' सीरीज में भी उनके किरदार को पसंद किया गया था। करियर के इस मोड़ पर चंद्रचूड़ मानते हैं कि अब पहले के मुकाबले अलग किरदार निभाने का रिस्क लेना कलाकारों के लिए आसान हो गया है। दैनिक जागरण से बातचीत में वह कहते हैं कि मैं नहीं चाहता हूं कि मुझे अब किसी दायरे में बांधा जाए। आज के दौर में कलाकार हर तरीके के किरदार करने के लिए आजाद हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Chandrachur singh (@imchandrachursingh)

पहले के कलाकारों को यह मौका नहीं मिलता था, क्योंकि उन्हें बहुत जल्द एक छवि में बांध दिया जाता था। मैं यह चाहता हूं कि मेकर्स इस बात को जानें कि मैं हर तरह के किरदार करने में सक्षम हूं। आज मैं निगेटिव, कामिक, गंभीर, अपनी उम्र से कम या बड़े हर तरीके का किरदार निभा सकता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे दूसरे पहलू भी मेकर्स सामने लेकर आएं। यही वजह है कि मैंने वेब सीरीज दिल बेकरार में निगेटिव किरदार किया। कलाकार में नवरस होते हैं। वह आप निकालकर दर्शकों के सामने रख सकते हैं, लेकिन मौका मिलना चाहिए। अब जो रिस्क अलग किरदार निभाने में हैं, वे पहले के मुकाबले कम हैैं। पहले रिस्क ज्यादा था। फिल्म दाग द फायर में भी मैंने निगेटिव किरदार निभाया था जो आगे चलकर पश्चाताप करता है।

View this post on Instagram

A post shared by Chandrachur singh (@imchandrachursingh)

मेरा मानना है कि हर इंसान में सिर्फ अच्छाइयां या सिर्फ बुराइयां नहीं होती हैं। इंसानी खामियों को पर्दे पर दिखाने का मौका तो मिलना ही चाहिए। कई बार हम अपनी खामियों को समाज में नहीं दिखा सकते हैं, क्योंकि समाज और फैंस हमसे चाहते हैं कि हम एक तरीके से बर्ताव करें, तौर-तरीके फालो करें। कलाकार होने के नाते हमें आजादी मिलती है कि जो कुछ चीजें हमारे भीतर हैं, उन्हें हम पर्दे पर प्रदर्शित करें।

chat bot
आपका साथी