सोनी-लिव ने किया पुलवामा हमलों पर वेब सीरीज़ का एलान, जानें- क्या है 'पुलवामा की नम्बर 1026'

सोनी-लिव ने इंस्टाग्राम के ज़रिए नई वेब सीरीज़ का एलान किया है। यह आठ एपिसोड की सीरीज़ होगी। 14 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने विस्फोटक से भरे एक वाहन की टक्कर सीआरपीएफ की बस से करवा दी थी जिसमें सुरक्षा बल के 40 जवान शहीद हुए थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:48 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:48 AM (IST)
सोनी-लिव ने किया पुलवामा हमलों पर वेब सीरीज़ का एलान, जानें- क्या है 'पुलवामा की नम्बर 1026'
Onir and Rahul Pandita with his book. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी-लिव ने पिछले कुछ वक़्त में दर्शकों के लिए कई बेहतरीन वेब सीरीज़ अपने प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध करवायी हैं। इनमें स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी, महारानी और हाल ही में आयी तब्बर शामिल हैं। सोनी-लिव ने अब एक नई वेब सीरीज़ की घोषणा की है, जो कश्मीर में हुए पुलवामा हमलों पर आधारित है। पुलवामा की नम्बर 1026 (Pulwama Key No. 1026) शीर्षक से बन रही सीरीज़ का निर्देशन ओनीर कर रहे हैं। यह सीरीज़ जर्नलिस्ट राहुल पंडिता की किताब द लवर बॉय ऑफ बहावलपुर पर आधारित है। 

सोनी-लिव ने इंस्टाग्राम के ज़रिए नई वेब सीरीज़ का एलान किया है। यह आठ एपिसोड की सीरीज़ होगी। 14 फरवरी 2019 को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने विस्फोटक से भरे एक वाहन की टक्कर सीआरपीएफ की बस से करवा दी थी, जिसमें सुरक्षा बल के 40 जवान शहीद हुए थे। यह सीरीज़ इस आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों और इस केस की जांच करने वाली एजेंसी एनआईए को समर्पित की गयी है। इस घटना ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था। द लवर बॉय ऑफड बहावलपुर इस केस की एनआईए जांच पर आधारित है।

इस एलान को लेकर ओनीर ने ट्विटर पर लिखा कि यह बहुत ज़रूरी कहानी है और मैं इसके लिए काफ़ी उत्साहित हूं और इस सीरीज़ से जुड़कर गर्व महसूस कर रहा हैं। ओनीर ने लिखा कि यह ऐसी सीरीज़ है, जिसके बारे में हम सभी गहराई से सोचते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

ओनीर ने 2005 में माई ब्रदर निखिल फ़िल्म से बॉलीवुड में बतौर निर्देशक डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने सॉरी भाई, आई एम, चौरंगा और शब फ़िल्में बनायीं, जिन्हें क्रिटिक्स ने पसंद किया। 2018 में आयी उनकी डॉक्यूमेंट्री विडोज़ ऑफ़ वृंदावन ने जागरण फ़िल्म फेस्टिव में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का पुरस्कार जीता था। 

सोनी-लिव की बात करें तो प्लेटफॉर्म पर 15 अक्टूबर को रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ तब्बर को काफ़ी अच्छी प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इस सीरीज़ में पवन मल्होत्रा, सुप्रिया पाठक, रणवीर शोरी, परमवीर सिंह चीमा, नूपुर नागपाल, साहिल मेहता ने प्रमुख किरदार निभाये।

chat bot
आपका साथी