Aashram Ban: प्रकाश झा की वेब सीरीज़ 'आश्रम' को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल, यूजर्स ने की बैन करने की मांग

Aashram Ban नवंबर में प्रकाश झा की वेब सीरीज़ आश्रम दूसरा सीज़न एमएक्स प्लेयर पर आने वाला है। हालांकि इसको लेकर सोशल मीडिया पर बैन करने की मांग हो रही है। आइए जानते हैं मामला क्या है ।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 05:40 PM (IST)
Aashram Ban: प्रकाश झा की वेब सीरीज़ 'आश्रम' को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल, यूजर्स ने की बैन करने की मांग
आश्रम वेब सीरीज़ पोस्टर ( फोटो क्रेडिट - एमएक्स प्लेयर )

नई दिल्ली, जेएनएन। Aashram Ban: अपहरण, गंगाजल और आरक्षण जैसे सामाजिक मुद्दों पर फ़िल्म बनाने वाले प्रकाश झा इस वक्त ओटीटी पर अपनी दूसरी पारी खेल रहे हैं। एमएक्सप्लेयर पर लॉकडाउन के दौरान उनकी वेब सीरीज़ आश्रम रिलीज़ हुई। इसके साथ ही बॉबी देओल ने वेब सीरीज़ की दुनिया में कदम रखा। सीरीज़ को जबरदस्त सफलता मिलने का दावा भी किया गया। अब नवंबर में इसका दूसरा सीज़न आने वाला है। हालांकि, इसको लेकर सोशल मीडिया पर बैन करने की मांग हो रही है। आइए, जानते हैं मामला क्या है।

क्यों हो रही है बैन करने की मांग

दरअसल, 28 अक्टूबर को #PrakashJhaAttacksHinduFaith नाम से ट्विटर पर एक ट्रेंड आया। इस पर लोग दबाकर ट्विट्स भी करने लगे। ट्विट्स करने वालों को लगता है कि प्रकाश झा अपनी वेब सीरीज़ के सहारे धर्मविशेष की भावनाओं को आहत करने की कोशिश कर रहे हैं। वह जानबूझकर साधु-संतों की छवि ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में कई यूजर्स वेब सीरीज़ को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

पहले भी हो चुका है ऐसा

जब वेब सीरीज़ का पहला टीज़र जारी किया गया था, तब से इस पर ऐसा ही आरोप लग रहा है। पहले सीरीज़ के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा देखा गया था। हालांकि, वेब सीरीज़ पहले सीज़न के ट्रेलर से पहले ही एक डिस्केलमर भी जारी किया गया था। जिसमें मेकर्स ने बताया था कि वह साधु-संतों की परम्परा पर भरोसा रखते हैं। इस सीरीज़ की कहानी बिल्कुल ही काल्पनिक है। उनकी किसी की भी भावना आहत करने का कोई विचार नहीं है।

क्या है वेब सीरीज़ की कहानी

वेब सीरीज़ कहानी एक काल्पनिक बाबा के इर्द-गिर्द बुनी गई है। बाबा निरालापुर काशीपुर वाले का किरदार बॉबी देओल ने निभाया है। इसमें दिखाया गया है कि बाबा कुछ क्षेत्रों में काफी पावरफुल हैं। उनके पास भक्तों की बड़ी संख्या है। उनके पास राजनीतिक ताकत भी है। हालांकि, उनका एक काला पक्ष भी है। इस डार्क साइड को दूसरे सीज़न में दिखाया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी