top menutop menutop menu

Shukranu Promo: लगा लो कितनी भी जान...ये सरकार होने नहीं देगी संतान

नई दिल्ली,जेएनएन। इंदिरा गांधी सरकार ने 1975 में देशभर में इमरजेंसी लगा दी थी। इसके बाद उस आपातकाल का भारी विरोध भी हुआ। कई मुद्दे सामने आए। कुछ मुद्दों से आम आदमी भी काफी परेशान थे। इसमें से एक मुद्दा था नसबंदी। इंदिरा गांधी सरकार ने देश की बढ़ती जनसंख्या पर लगाम लगाने के लिए नसबंदी कार्यक्रम बनाया था। इस पर लेकर कई फ़िल्में बन चुकी हैं, लेकिन अब एक कॉमेडी फ़िल्म आ रही है। 

ज़ी-5 ओरिजिनल फ़िल्म 'शुक्राणु: हुई इमोशन की नसबंदी' का प्रोमो जारी किया गया है। इस फ़िल्म में ऐसे एक युवक की कहानी दिखाई गई है, जो उस दौर में जबरन नसबंदी का शिकार हो गया था। प्रोमो काफ़ी मजेदार बनाया गया है। प्रोमो की शुरुआत विजय राज की आवाज़ से होती है। नरेशन में कहा जाता है, '1975... भारत तरक्की की ओर तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन सरकार के अनुसार परमाणु और कीटाणु के बाद देश पर एक नया ख़तरा मंडरा रहा है और वो है शुक्राणु।'

प्रोमो में दिखा गया है कि लोगों को जबरदस्ती नसबंदी कैंपों में ले जाया जा रहा है। इन लोगों में 'इंदर' भी शामिल है। इंदर की नसबंदी करने के बाद एक तेल का डब्बा और कुछ पैसे दिए जाते हैं। इसके बाद एक और मजेदार नरेशन होता है, 'लगा लो कितनी भी जान... ये सरकार होनी नहीं देगी संतान।' इस फ़िल्म में इंदर का किरदार दिव्येंदु शर्मा निभा रहे हैं। इसके अलावा उनके साथ श्वेता बसु प्रसाद और शीतल ठाकुर स्क्रीन शेयर कर रही हैं। दिव्येंदु इससे पहले मिर्ज़ापुर वेब सीरीज़ में नजर आ चुके हैं। 

ज़ी-5 की यह फ़िल्म 14 फरवरी को रिलीज़ होगी। विष्णु देव हलदर का डायरेक्शन है। विष्णु इससे पहले दो फ़िल्में और भी बना चुके हैं। उन्हें सोशल इशू कैटेगरी के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। अब देखना होगा कि यह फ़िल्म लोगों को कितना हंसाती है?

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.