Vicky Kaushal की फ़िल्म 'सरदार ऊधम' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज़, जानें- कब और कहां देख सकते हैं?

Sardar Udham की कहानी मुख्य रूप से अमृतसर के 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार के बदले की कहानी है। ब्रिटिश हुकूमत से इस नरसंहार का बदला लेने के लिए सरदार ऊधम सिंह ने लंदन में माइकल ओडायर की हत्या की थी।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:02 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:13 AM (IST)
Vicky Kaushal की फ़िल्म 'सरदार ऊधम' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज़, जानें- कब और कहां देख सकते हैं?
Vicky Kaushal as and in Sardar Udham. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। विक्की कौशल की फ़िल्म 'सरदार ऊधम' की रिलीज़ कन्फर्म हो गयी है। फ़िल्म सिनेमाघरों के बजाए सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर आ रही है। फ़िल्म अक्टूबर में आएगी। हालांकि, अभी तारीख़ का एलान नहीं किया गया है। फ़िल्म में विक्की क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह के रोल में नज़र आएंगे। सरदार ऊधम का निर्देशन शूजित सरकार ने किया है। 

सरदार ऊधम की कहानी मुख्य रूप से अमृतसर के 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार के बदले की कहानी है। ब्रिटिश हुकूमत से इस नरसंहार का बदला लेने के लिए सरदार ऊधम सिंह ने लंदन में माइकल ओ'डायर की हत्या की थी। अमेज़न प्राइम वीडियो के निर्देशक और प्रमुख कंटेंट विजय सुब्रमण्यम ने कहा, "अमेज़न प्राइम वीडियो पर हम जो भी कहानी पेश करते हैं, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि कहानी भावनाओं और गहराई से भरी हो, जो हर दर्शक के दिल में जगह बनाती है।

राइजिंग सन फ़िल्म्स के साथ एक महान साझेदारी को जारी रखते हुए, हमें अपने इतिहास और संस्कृति के दफन खजाने से साहस, धैर्य और निडरता की एक प्रेरक कहानी, सरदार ऊधम पेश करने पर गर्व है। ऊधम सिंह की अनकही वीर कहानी को दुनिया को बताने की जरूरत है और हमें यकीन है कि हमारे दर्शक इस फिल्म से प्रेरित होंगे जो भारतीय इतिहास के सबसे महान शहीदों में से एक के जीवन का सम्मान करती है, जिनके गहन और हृदय विदारक बलिदान ने कई निर्दोषों की मौत का बदला लिया था।"

 

View this post on Instagram

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

निर्माता रोनी लहिरी ने कहा- "ऊधम सिंह की देशभक्ति और अपनी मातृभूमि के लिए गहरे, निस्वार्थ प्रेम को प्रदर्शित करने और स्वीकार करने वाली इस फ़िल्म को बनाना उत्साहजनक रहा है। इस अनकही कहानी को प्रस्तुत करने के लिए टीम द्वारा दो दशकों के शोध और समझ को बखूबी पेश किया गया है। विक्की ने अपने पूरे जीवन की यात्रा में ऊधम सिंह की असंख्य भावनाओं के वास्तविक सार को सामने लाने के लिए अथक प्रयास किया है।” फ़िल्म में बनाती संधू श्रुति तिवारी और अमोल पाराशर सरदार भगत सिंह के किरदार में हैं। 

chat bot
आपका साथी