नेटफ्लिक्स पर 'स्क्विड गेम' की अभूतपूर्व सफलता के बाद कोरियन ड्रामाज के लिए सीरियस ओटीटी प्लेटफॉर्म्स

नेटफ्लिक्स पर सितम्बर में कोरियन वेब सीरीज स्क्विड गेम रिलीज हुई थी। इस सीरीज ने दुनियाभर में रिकॉर्ड व्यूअरशिप हासिल की थी। रिलीज के चार हफ्तों के भीतर ही दुनियाभर में 142 मिलियन यानी 14.2 करोड़ घर यह शो देख चुके थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 12:37 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:37 PM (IST)
नेटफ्लिक्स पर 'स्क्विड गेम' की अभूतपूर्व सफलता के बाद कोरियन ड्रामाज के लिए सीरियस ओटीटी प्लेटफॉर्म्स
नेटफ्लिक्स पर सितम्बर में कोरियन वेब सीरीज स्क्विड गेम रिलीज हुई थी। Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई कोरियन वेब सीरीज स्क्विड गेम और हेलबाउंड की व्यापक सफलता के बाद कोरियन ड्रामाज यानी के ड्रामाज को लेकर भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म्स सजग और तत्पर नजर आ रहे हैं। प्राइम वीडियो ने कुछ वक्त पहले अपने प्लेटफॉर्म पर के ड्रामाज की लम्बी लिस्ट जोड़ी थी। अब एमएक्स प्लेयर ने कुछ लोकप्रिय कोरियन ड्रामाज को हिंदी में अपने प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया है।

प्लेटफॉर्म ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी कि विभिन्न जॉनर्स के कोरियन ड्रामा को अपने कैटेलॉग में जोड़ा है, जिनमें रोमांस, कॉरपोरेट जगत की साजिशें, फैमिली ड्रामा, फैंटेसी, एडवेंचर और साइंस-फिक्शन शामिल हैं। इस प्लेटफॉर्म पर प्रस्तुत सबसे मशहूर शोज में से एक है ‘हेर्स’। यह शो दो टीन्स की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक एक्सक्लूसिव हाई स्कूल में मिलते हैं, जहां कोरिया के बेहद अमीरों के बच्चे आते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by MX Player (@mxplayer)

‘पिनोकियो’ की कहानी न्याय की लड़ाई लड़ रहे दो दोस्तों के इर्द-गिर्द बुनी गई है। इसमें ली जोंग-सुक, पार्क शिन-हाई ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। साथ ही किम जून-मायोन (सूहो) अभिनीत ‘रिच मैन’ स्ट्रीम किया गया है। यह शो एक आईटी कंपनी के सीईओ ली यू चान की जिंदगी के आस-पास बना है। वह बहुत ही गुस्सैल है और वह आसानी से भरोसा नहीं कर पाता, लेकिन जब गांव से आई एक स्मार्ट लड़की किम बो रा (हा योन-सू) उसके लिये काम करना शुरू करती है तो उसकी जिंदगी बदल जाती है।

बता दें, नेटफ्लिक्स पर सितम्बर में कोरियन वेब सीरीज स्क्विड गेम रिलीज हुई थी। इस सीरीज ने दुनियाभर में रिकॉर्ड व्यूअरशिप हासिल की थी। रिलीज के चार हफ्तों के भीतर ही दुनियाभर में 142 मिलियन यानी 14.2 करोड़ घर यह शो देख चुके थे। इससे पहले नेटफ्लिक्स ने बताया था कि 25 दिनों में शो ने 111 मिलियन व्यूज हासिल किए थे।

इसके बाद 21 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो ने 10 नये कोरियाई ड्रामाज की स्लेट जारी की थी। ये सभी शोज आईएमडीबी पर हाई रेटिंग वाले थे। नेटफ्लिक्स पर स्क्विड गेम के बाद हेलबाउंड को काफी पसंद किया गया था। 19 नवम्बर को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हुई थी। सीरीज का ऐसा जादू चला कि 22 नवम्बर से अगले छह दिनों तक नम्बर एक पोजिशन पर रही। 

chat bot
आपका साथी