top menutop menutop menu

Mulan On Disney+: सब्सक्रिप्शन के बावजूद मुफ़्त नहीं देख पाएंगे यह हॉलीवुड फ़िल्म, संजय गुप्ता ने कहा- गेम चेंजर

'Mulan' On Disney+: सब्सक्रिप्शन के बावजूद मुफ़्त नहीं देख पाएंगे यह हॉलीवुड फ़िल्म, संजय गुप्ता ने कहा- गेम चेंजर
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 12:30 PM (IST) Author: Manoj Vashisth

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर में कोविड 19 के प्रकोप के चलते सिनेमाघर बंद होने से ज़्यादातर फ़िल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जा रही हैं। बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में भी यह सिलसिला जारी है। ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन जिसके पास है, वो वहां उपलब्ध कोई भी फ़िल्म फ्री में देख सकता है, मगर डिज़्नी ने अब एक नई शुरुआत कर दी है, जिसे आने वाले समय में दूसरे लोग भी फॉलो कर सकते हैं।

दरअसल, वॉल्ट डिज़्नी कम्पनी ने अपनी लाइव एक्शन फ़िल्म मुलान को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़्नी प्लस पर रिलीज़ करने का एलान किया है, मगर इस फ़िल्म को देखने के लिए दर्शकों को 29.99 डॉलर की अतिरिक्त रकम देनी होगी। यानि सिर्फ़ सब्सक्रिप्शन से काम नहीं चलेगा। मुलान 4 सितम्बर को डिज़्नी प्लस पर आ रही है।

बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक संजय गुप्ता ने इस बिज़नेस मॉडल की पैरवी करते हुए इसे बॉलीवुड में भी लागू करने की बात कही है। संजय ने लिखा- 30 डॉलर प्रति व्यू। यह गेम चेंजर हो सकता है। हैरानी की बात है कि डिज़्नी हिंदी फ़िल्मों को इस तरह चार्ज क्यों नहीं कर रहा? 

मुलान पहले 25 मार्च को थिएटर्स में रिलीज़ होने वाली थी, मगर कोविड 19 महामारी की वजह से इसकी रिलीज़ टल गयी। इसके बाद इसे जुलाई में रिलीज़ करने की ख़बर आयी थी, मगर अब डिज़्नी प्लस पर आ रही है। यह सिर्फ़ उन देशों में सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी, जहां डिज़्नी प्लस की पहुंच नहीं है।

मुलान, इसी नाम से 1998 में आयी एनिमेटेड फ़िल्म का रीमेक है। मुलान बड़े बजट में बनायी गयी फ़िल्म है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फ़िल्म के निर्माण में 200 मिलियन डॉलर की लागत आयी है। फ़िल्म का निर्देशन निकी कैरो ने किया है। फ़िल्म में ली ईफे (Liu Yifei) टाइटल रोल में हैं। किसी फीमेल डायरेक्टर द्वारा बनायी जाने वाली यह सबसे महंगी फ़िल्म है। फ़िल्म की कहानी चीनी लोककथा The Ballad Of Mulan पर आधारित है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.