Mirzapur Throwback: किरदारों ने बोला और हमने लपक लिया, पढ़िए- मिर्ज़ापुर के चौचक डायलॉग्स

मिर्ज़ापुर पोस्टर ( फोटो इंस्टाग्राम से ली गई है। )
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 05:11 PM (IST) Author: Rajat Singh

नई दिल्ली, जेएनएन। Mirzapur Throwback: अमेज़न प्राइम वीडियो की फ्लैगशिप वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर का दूसरा सीज़न दस्तक देने को तैयार है। 23 अक्टूबर को दर्शकों को एक बार फिर कालीन भइया का दबदबा देखने को मिलेगा। अब जब नया सीज़न आ रहा है, तो हम बात कर रहे हैं थ्रोबैक की। साल 2018 में आई सीरीज़ के पहले पार्ट लोगों को नशे में उतार दिया था। किरदार और डायलॉग्स ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। ये डायलॉग्स धीरे-धीरे हमारी आम बोल चाल का हिस्सा बन गए। आइए जानते हैं...

1. 'शुरु मजबूरी में किया था.... अब मजा आने लगा है।' - गूड्डू पंडित (अली फज़ल) का यह डायलॉग आज भी मीम्स से लेकर सोशल मीडिया पर धड़ले से किया जाता है। अली फ़जल अपने ट्विट्स में इसका इस्तेमाल कर चुके हैं।

2.'डर की यही दिक्कत है कि यह कभी ख़त्म हो सकती है।'- कालीन भइया ( पंकज त्रिपाठी) ने इस एक डायलॉग में पूरी कहानी का सार बता दिया है। पंकज त्रिपाठी के कहने का अंदाज इसे और भी ख़ास बनता है।

3.'अब चाहे सांप घर में आकर दोस्ती कर लें... रहता तो जहरीला है।' - गूड्डू पंडित के इस डायलॉग का जवाब अखंडा त्रिपाठी के पास है। वो कहते हैं कि सांप जितना भी जहरीला हो, रहता सपेरे के कंट्रोल में ही।

4. कालीन भइया के डर के फॉर्मूले को गूड्डू पंडित एक बिजनेस मॉडल दे देते हैं। कहतें हैं- 'अटैक में भी गन और डिफेंस में भी गन, हम बनाएंगे मिर्ज़ापुर को अमेरिका।'

5. इनके अलावा कई और ऐसे डायलॉग्स हैं, जो लोगों के पसंदीदा बन गए। जैसे- इज्जत नहीं करते हैं, डरते हैं लोग हमसे। पोस्टमैन को मारते नहीं है बेटा, वर्ना अगली बार वह चिट्ठी फाड कर वहीं फेंक देता है।

मिर्ज़ापुर के पहले सीज़न के जरिए बज़ बनाने के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो ने एक अलग कदम उठाया है। इस वेब सीरीज़ के पहले सीज़न को बिन सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स को लिए भी जारी कर दिया गया है। अब यह दर्शकों को लिए फ्री है।

बता दें, मिर्ज़ापुर 2 का नया पोस्टर ही हाल ही में जारी किया गया है। कहानी के अलावा कुछ नए किरदार भी दिखने को मिलने वाले हैं। इस बार वेब सीरीज़ में विजय वर्मा, प्रियांशु पेनयुली, ईशा तलवार की नई एंट्री होनी वाली है। इसके अलावा पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, हर्षिता शेखर गौड़, अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग जैसे एक्टर भी नज़र आने वाले हैं।

इसे भी पढ़िए- Mirzapur का पहला सीज़न मुफ़्त देखने के लिए जानें क्या करना होगा, 30 सितम्बर तक है ऑफ़र

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.