Mirzapur 2: इंतज़ार ख़त्म! अमेज़न प्राइम पर अभी देखें 'मिर्ज़ापुर 2' के सभी एपिसोड्स, तय वक़्त से 3 घंटे पहले पहुंचे कालीन भैया

Mirzapur 2 पहले गुरुवार मध्य-रात्रि 12 बजे रिलीज़ होने वाली थी मगर लगभग 9 बजे दूसरे सीज़न के सभी 10 एपिसोड्स प्राइम वीडियो पर दर्शकों के लिए उपलब्ध हो गये। मिर्ज़ापुर 2 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे फैंस के लिए यह एक सरप्राइज़ साबित हुआ।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 09:17 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 08:03 AM (IST)
Mirzapur 2: इंतज़ार ख़त्म! अमेज़न प्राइम पर अभी देखें 'मिर्ज़ापुर 2' के सभी एपिसोड्स, तय वक़्त से 3 घंटे पहले पहुंचे कालीन भैया
मिर्ज़ापुर का नया सीज़न आ गया है। (Photo- Twitter)

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेज़न प्राइम वीडियो की बहु-प्रतीक्षित वेब सीरीज़ निर्धारित समय से 3 घंटे पहले रिलीज़ कर दी गयी। सीरीज़ पहले गुरुवार मध्य-रात्रि 12 बजे रिलीज़ होने वाली थी, मगर लगभग 9 बजे दूसरे सीज़न के सभी 10 एपिसोड्स प्राइम वीडियो पर दर्शकों के लिए उपलब्ध हो गये। मिर्ज़ापुर 2 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे फैंस के लिए यह एक सरप्राइज़ साबित हुआ। 

बुधवार को अमेज़न प्राइम ने ट्विटर के ज़रिए सूचना दी थी कि दूसरा सीज़न गुरुवार रात 12 बजे आएगा और 11.30 बजे से एक वॉच पार्टी भी आयोजित की थी, जिसके लिए मिर्ज़ापुर 2 के फैंस को ट्विटर के ज़रिए इनवाइट किया गया था। दूसरे सीज़न के जल्दी पहुंचने को लेकर अभी अमेज़न प्राइम की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है, मगर इससे फैंस की चांदी ज़रूर हो गयी है। उनका इंतज़ार 3 घंटे कम हो गया है। दूसरे सीज़न में कुल 10 एपिसोड्स हैं और पूरा कंटेंट 535 मिनट का है।

Count this tweet as an invite for #MirzapurWatchParty! Iss baar sath mein bhaukaal karenge 🔥

Date: October 22

Time: 11:30pm onwards

See you! #MirzapurOnPrime https://t.co/2nIRoHRcYL" rel="nofollow

— amazon prime video IN (@PrimeVideoIN) October 21, 2020

वैसे इससे पहले अमेज़न प्राइम पर ऐसा हो चुका है। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फ़िल्म गुलाबो सिताबो 11 जून की रात 12 बजे (12 जून) रिलीज़ होन वाली थी, मगर कुछ घंटे पहले ही प्लेटफॉर्म पर आ गयी थी। तब इसे टेक्नीकल वजह माना गया था।

मिर्ज़ापुर 2 का इतज़ार इसके फैंस बेसब्री से कर रहे थे। पहले सीज़न की घटनाओं ने दूसरे सीज़न को लेकर उत्सुकता बढ़ा दी थी। पहले सीज़न के आख़िरी एपिसोड में दिखाया गया था कि कालीन भैया यानि पंकज त्रिपाठी के बेटे मुन्ना (दिव्येंदु शर्मा) ने गुड्डू के छोटे भाई बब्लू और उसकी पत्नी स्वीटी गुप्ता को मार दिया था और गुड्डू को ज़ख़्मी हालत में छोड़ दिया था, जिसे स्वीटी की बहन गोलू बचाकर ले जाती है। यानि गुड्डू के सामने ख़ुद को बचाने का एक ही रास्ता है कि वो खुलकर मारे।

दूसरा सीज़न गुड्डू के बदले और मुन्ना की मिर्ज़ापुर की गद्दी पर बैठने की महत्वाकांक्षा पर आधारित है। पंकज के अलावा अली फ़ज़ल, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल और हर्षिता शेखर गौड़ के अलावा अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि और राजेश तैलंग अपने पुराने किरदारों में हैं। वहीं, कुछ नये चेहरे भी शामिल किये गये हैं, जिनमें विजय वर्मा, प्रियांशु पेनयुली और ईशा तलवार शामिल हैं।

मिर्ज़ापुर 2 को गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई ने डायरेक्ट किया है। इसके निर्माता फ़रहान अख़्तर और रितेश सिधवानी हैं। पहला सीज़न 16 नवम्बर 2018 को स्ट्रीम किया गया था, जो काफ़ी सफल रहा था और इस वेब सीरीज़ ने समय के साथ एक कल्ट स्टेटस हासिल कर लिया है।

chat bot
आपका साथी