Mahabharat के 'कृष्ण' नितीश भारद्वाज को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से है एक शिकायत, वेब सीरीज़ 'समांतर 2' में आएंगे नज़र

नितीश मराठी थ्रिलर वेब सीरीज़ समांतर 2 में सुदर्शन चक्रपाणी के किरदार में नज़र आएंगे। पहले सीज़न में भी उन्होंने यह किरदार निभाया था। इस सीरीज़ में स्वनिल जोशी लीड रोल में हैं जो ख़ुद उत्तर रामायण में कुश का किरदार निभाकर छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 07:33 AM (IST)
Mahabharat के 'कृष्ण' नितीश भारद्वाज को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से है एक शिकायत, वेब सीरीज़ 'समांतर 2' में आएंगे नज़र
Nitish Bhardwaj as Krishna and in recent Photo. Photo- Instagram/Nitish Bhardwaj

नई दिल्ली, जेएनएन। बीआर चोपड़ा की महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार निभाकर लोकप्रिय हुए कलाकार नितीश भारद्वाज को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से एक शिकायत है। नितीश का कहना है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स रीजनल कंटेंट पर उतना इनवेस्ट नहीं करते, जितना सितारों से सजी हिंदी फ़िल्मों पर ख़र्च करते हैं। 

नितीश मराठी थ्रिलर वेब सीरीज़ समांतर 2 में सुदर्शन चक्रपाणी के किरदार में नज़र आएंगे। पहले सीज़न में भी उन्होंने यह किरदार निभाया था। इस सीरीज़ में स्वनिल जोशी लीड रोल में हैं, जो ख़ुद उत्तर रामायण में कुश का किरदार निभाकर छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था और फिर कृष्णा धारावाहिक में कृष्ण का किरदार निभाया था। 

आईएएनएस से बातचीत में नितीश ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर क्षेत्रीय सिनेमा को बढ़ावा दिये जाने पर कहा- मराठी सिनेमा के बारे में अधिक नहीं जानता, मगर ज़्यादातर हिंदी फ़िल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म मिल गये। कई प्लेटफॉर्म्स ने ख़ुद स्थापित कर लिया। फ़िल्मों की बात करें तो आपका विषय अच्छा है और सिनेमाघर में रिलीज़ हो गी तो 50 से 100 करोड़ का कारोबार कर लेती है।

मराठी में भी ऐसा होता है। लेकिन, मुझे नहीं पता कि मराठी फ़िल्मों को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म इतना पैसा देंगे। इसलिए कहा नहीं जा सकता कि ओटीटी मराठी सिनेमा के लिए वरदान है या नहीं। लेकिन, मराठी वेब सीरीज़ के लिए यह बात सही है।

नितीश ने आगे कहा कि अगर मराठी फ़िल्मों में इनवेस्ट किया जाएगा, तो इससे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर कंटेंट की क्वालिटी बढ़ेगी। एक बहुत बड़ी हिंदी फ़िल्म को लीजिए, जो ओटीटी पर प्लॉप हो गयी और मराठी वेब सीरीज़ समानंतर को देखिए, जो ओटीटी पर इतनी बड़ी बन गयी। इसलिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को अच्छे कंटेंट के लिए रीजनल सिनेमा की ओर भी देखना चाहिए। सिर्फ़ बड़े स्टार वाली हिंदी फ़िल्मों पर ही पैसा ख़र्च नहीं करना चाहिए। क्षेत्रीय भाषाओं में भी ओरिजिनल फ़िल्में बनायी जा सकती हैं। समांतर 2 एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी