रोमांच और सस्पेंस से भरपूर है Abhay 2 की कहानी

Abhay 2 में अब तक हमने देखा कि अभय प्रताप सिंह (कुणाल खेमू) के नेतृत्व में स्पेशल टास्क फोर्स कैसे शानदार तरीके से काम कर रही है और गुनहगारों के मंसूबों को नेस्तनाबूद कर रही है। इसी तरह का रोमांच आप बाकी के एपिसोड में भी देखेंगे।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 06:28 PM (IST)
रोमांच और सस्पेंस से भरपूर है Abhay 2 की कहानी
Abhay 2: अभय 2 पोस्टर ( कुणाल खेमू अपने किरदार में )

क्राइम थ्रिलर वाली वेब सीरीज दर्शकों को तभी पसंद आती है जब उसकी कहानी रोमांच से भरपूर हो, पुलिस और कातिल का खेल मजेदार हो तथा हर एक सीन का अपना एक महत्व हो। कुछ ऐसी ही कहानी है वेब सीरीज अभय (Abhay) की। ZEE5 पर 2019 में रिलीज हुई इसकी पहली सीरीज ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया। कहानी और उसका हर किरदार अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहें। Abhay की सफलता के बाद अगस्त 2020 में अभय 2 (Abhay 2) रिलीज की गई। Abhay 2 में अब तक हमने देखा कि अभय प्रताप सिंह (कुणाल खेमू) के नेतृत्व में स्पेशल टास्क फोर्स कैसे शानदार तरीके से काम कर रही है और गुनहगारों के मंसूबों को नेस्तनाबूद कर रही है। इसी तरह का रोमांच आप बाकी के एपिसोड में भी देखेंगे। 

आइए जानते हैं Abhay 2 में आपके लिए क्या है-

रोमांच पैदा करने वाली कहानी

इस वेब सीरीज की सबसे बड़ी यूएसपी इसकी कहानी है, जो काफी हटकर है। इसकी कहानियों को लखनऊ और उसके आस-पास के इलाकों को तक रखा गया है। कहानी में दिखाये गए एक-एक सीन रोमांच और सस्पेंस पैदा करते हैं। कहानी में इतने ट्विस्ट एंड टर्न है कि आपको समझ में नहीं आता कि मुख्य कातिल चाहता क्या है। Abhay 2 का पहला ही एपिसोड डरावना और रुह को कंपाने वाला है। इसमें आप अभिनेता चंकी पांडे को एक अलग तरह की भूमिका में देखेंगे। सभी एपिसोड को एक-दूसरे के साथ इस तरह से जोड़ा गया है कि एक-दो जगह को छोड़कर कहीं भी भटकाव महसूस नहीं होता। इसमें राम कपूर का किरदार बाकी किरदारों से काफी अलग है। वह बच्चों को किडनैप करने वाले एक एक खूनी की भूमिका में हैं, जो जेल में बंद है। और जेल में रहकर अभय को चैलेंज करता है। सच कहें तो उनका ही किरदार सभी एपिसोड को एक-दूसरे से बांधे रखता है और कहानी में रोमांच पैदा करता है। 

स्पेशल टास्क फोर्स का जबरदस्त काम

अभय प्रताप सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टास्क फोर्स हर एक केस को पूरे समर्पण के साथ निपटाती है। उन्हें कई तरह की मुसिबतों का भी सामना करना पड़ता है। बड़े स्तर के अधिकारियों का भी दबाव रहता है। लेकिन वो सभी तरह की समस्याओं को भूलकर अपना काम बहुत ही ईमानदारी से करते हैं। उनके लिए कातिक तक पहुंचना सबसे बड़ा मकसद होता है। इसके लिए वो सबूत जुटाते हैं और एक-एक कड़ी को जोड़ने की कोशिश करते हैं।

किरदारों ने अपने अभिनय से छोड़ी छाप

किरदारों द्वारा की गई जबरदस्त एक्टिंग से किसी भी फिल्म या वेब सीरीज को अलगे स्तर तक ले जाया जा सकता है। Abhay 2 में भी यही देखने को मिला। कुणाल खेमू सीनियर पुलिस ऑफिसर अभय प्रताप सिंह की भूमिका में हैं और उनका यह किरदार सबको पसंद आ रहा है। उन्होंने अबतक कॉमेडी फिल्में ज्यादा की हैं और इस तरह के रोल उनके करियर बूस्ट देने में मदद करेंगे। बात राम कपूर के किरदार की करें तो इसमें वह विलन की भूमिका में हैं। राम एक उम्दा कलाकार हैं ये तो हम सब जानते हैं, लेकिन नेगेटिव रोल में वह जबरदस्त होंगे ये कोई नहीं जानता था। वैसे इस वेब सीरीज में चंकी पांडे भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने में पीछे नहीं रहे। मासूम विलन का किरदार निभाकर उन्होंने सबको चौंका दिया। Abhay 2 में अभिनेत्री आशा नेगी भी हैं, जिन्होंने एक पत्रकार की भूमिका को बेहद ही खूबसूरती के साथ पेश किया है।

अपने किरदार में जान फूंकने वाली अभिनेत्री बिदिता बाग भी Abhay 2 का हिस्सा हैं। इसमें वह अपने नेगेटिव किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय करती हुई नजर आईं। वेब सीरीज में अन्य किरदारों की बात करें तो इसमें निधी सिंह और आशिमा वर्धान भी हैं, जिन्होंने अपने काम से सबको प्रभावित किया है। 

राघव की जबरदस्त एंट्री

डांसर और एक्टर राघव जुयाल को आपने अभी तक कॉमेडी और डांस करते हुए देखा है। लेकिन Abhay 2 में उनका नया अंदाज उनके फैंस को हैरान करने वाला है। राघव एक ऐसे किलर की भूमिका निभा रहे हैं, जिसके लिए कत्ल करना कोई बड़ी बात नहीं है। इसमें राघव ने सधी हुई परफॉर्मेंस दी है और अपने नए किरदार में काफी जच भी रहे हैं।

कोई है जो किडनैपर की कर रहा है मदद

Abhay 2 के बाकी के एपिसोड में आपको पता चल जाएगा कि वह कौन है, जो किडनैपर (राम कपूर) की मदद कर रहा है, जिसकी वजह से अभय और उनकी टीम बच्चों की जान बचा पाने में असमर्थ हो रहे थे। उसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यही नहीं, अब तक किडनैपर जेल में रहकर चाले चल रहा था और बच्चों की जान से खिलवाड़ कर रहा था, अभय प्रताप सिंह द्वारा उसका भी भंड़ाफोड़ होगा।

ZEE5 हमेशा से ही अपने प्लेटफॉर्म पर दर्शकों के लिए अच्छी कहानियां लेकर आता रहा है। अगर आप क्राइम थ्रिलर देखने के शौकीन हैं तथा आपको वेब सीरीज में रोमांच और सस्पेंस हैं, तो Abhay 2 जरूर देखें। इसमें आपको निर्देशक केन घोष का बढ़िया काम, सभी एक्टर्स की जबरदस्त परफॉर्मेंस और पटकथा पसंद आएगी।  

लेखक -  शक्ति सिंह

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है   

chat bot
आपका साथी