एक भूली हुई प्रेम कहानी, एक खुली जाँच, और एक सच्चाई, जो ग्रहण (Grahan) में सभी के बीच स्थापित करती है संपर्क

सत्य व्यास की लोकप्रिय साहित्यिक कृति से प्रेरित ग्रहण सीरीज़ दशकों के अंतर के साथ दो कहानियां दिखाती है। हॉटस्टार स्पेशल्स प्रेज़ेंट्स ग्रहण में सच्चाई का खुलासा होते देखिए जो केवल डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम के उपभोक्ताओं के लिए स्ट्रीम हो रही है।

Priti KushwahaFri, 25 Jun 2021 09:46 AM (IST)
Know About Grahan Web Series It Is Based On Love And Emotions Read Full Story Here

डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी (Disney+ Hotstar VIP) पर हाल ही में रिलीज़ सीरीज़, ग्रहण (Grahan) का बेहतरीन कथानक दिखाता है कि एक वर्तमान तहकीकात का उत्तर किस प्रकार पुराने समय की प्रेम कहानी में निहित है। इससे पहले देखी गई किसी भी सीरीज़ से अलग इस ड्रामा मिस्ट्री में दो सशक्त कहानियां हैं, जो तीन दशक के समयांतर में चलती हैं और एक सच्चाई से आपस में जुड़ी हैं। लेखक सत्य व्यास की लोकप्रिय किताब, चौरासी (Chaurasi) से प्रेरित यह कहानी ऋषि और मनु की 80 के दशक की प्रेम कहानी दिखाती है और कहानी के साथ-साथ उनके जीवन का खुलासा होता जाता है। इसी समय इसमें दिखाया गया है कि एक युवा IPS अधिकारी, अमृता सिंह को किस प्रकार अतीत की एक विशेष तहकीकात सौंपी जाती है, जिसमें उसे पता चलता है कि इस मामले की सुई उसके पिता, गुरसेवक पर जाकर रुक जाती है। पवन मल्होत्रा, ज़ोया हुसैन, अंशुमन पुष्कर, वामिका गब्बी आदि सहित एक बेहतरीन स्टार कास्ट के साथ रंजन चंदेल द्वारा निर्देशित ग्रहण (Grahan) डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी और डिज़्नी+हॉटस्टार प्रीमियम के उपभोक्ताओं के लिए स्ट्रीम हो रही है।                                                                                         डायरेक्टर रंजन चंदेल ने कहा, ‘‘ग्रहण (Grahan) एक प्रभावशाली कहानी है, जिसमें दिखाया गया है कि इस तहकीकात में किस प्रकार पिता का नाम आने के बाद अनेक रहस्यों व गुत्थियों का खुलासा होता है, जो जानकर एक बेटी अचंभित रह जाती है। इस सीरीज़ में भावनाओं, रहस्य और गहन फैमिली ड्रामा का समावेश है, जिन्हें दो कहानियों द्वारा आपस में ऐसे बुना गया है, जिससे दर्शकों की दिलचस्पी इस कहानी में लगातार बनी रहती है।’’

अभिनेत्री ज़ोया हुसैन ने कहा, ‘‘ग्रहण (Grahan) की कहानी मेरे किरदार अमृता सिंह की दृष्टि से आगे बढ़ती है। वह एक IPS अधिकारी है और खुद को ऐसी परिस्थितियों से घिरा पाती है, जिनके बारे में कोई बेटी सोच भी नहीं सकती। इसकी कहानी बहुत सशक्त है। इस सीरीज़ में एक ठोस प्रभाव उत्पन्न होता है, जो शानदार सिनेमेटोग्राफी से और ज्यादा प्रभावशाली हो गया है। हर कलाकार ने अपने तरीके से शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते ग्रहण सीरीज़ देखने योग्य है।’’

हॉटस्टार स्पेशल्स प्रेज़ेंट्स ग्रहण (Grahan) में सच्चाई का खुलासा होते देखिए, जो केवल डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी (Disney+ Hotstar VIP) एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम (Disney+ Hotstar Premium) के उपभोक्ताओं के लिए स्ट्रीम हो रही है।

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.