top menutop menutop menu

Web Sereis On Naxalism: ज़ी-5 लेकर आ रहा है नक्सलबाड़ी, क्या बताई जाएगी नक्सलवाद के जन्म की कहानी?

Web Sereis On Naxalism: ज़ी-5 लेकर आ रहा है 'नक्सलबाड़ी', क्या बताई जाएगी नक्सलवाद के जन्म की कहानी?
Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 10:39 AM (IST) Author: Rajat Singh

 नई दिल्ली,जेएनएन। Web Sereis On Naxalism: नक्सलवाद भारत में हमेशा काफी आकर्षित करने वाला विषय रहा है। फ़िल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री इस विषय पर 'बुद्धा इन ट्रैफ़िक जाम' नाम से एक फ़िल्म भी बना चुके हैं। अब ज़ी-5 नक्सबाड़ी नाम से एक वेब सीरीज़ लेकर आ रहे हैं। इस सीरीज़ में कोल्ड लस्सी और चिकन मासला फेम राजीव खंडेलवाल लीड रोल में नज़र आने वाले हैं। 

क्या है नक्सबाड़ी

दरअसल, ज़ी-5 ने एक प्रोमो जारी किया है, जिसमें सिर्फ सीरीज़ का नाम नक्सलबाड़ी दिया गया है। इस नाम के बाद इसका कनेक्शन नक्सलवाद से जुड़ता नज़र आ रहा है। बात यूं है कि नक्सलबाड़ी वह जगह है, जहां से भारत में नक्सल मूवमेंट चालू हुआ था। साल 1967 में सशस्त्र विद्रोह की शुरुआत पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग जिले के नक्सलबाड़ी से शुरू हुआ। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता चारू मजूमदार और कानू सान्याल ने इसकी शुरुआत की। हालांकि, बाद में इसके गुट हुए और वे वैधानिक रूप से चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने लगे। कई पार्टियां भी बन गईं। 

जंगलों में हुई है शूटिंग

इस वेब सीरीज़ के लिए लंबे समय से तैयारी चल रही है। कुछ समय पहले रिपोर्ट आई थी कि राजीव ज़ी-5 की इस वेब सीरीज़ के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। लोग इसकी शूटिंग के लिए असली के जंगलों में गए। कोरोना काल के बाद शूटिंग को गोवा में शिफ्ट कर दिया गया। नक्सबाड़ी में राजीव खंडेलवाल एक पुलिस वाले की भूमिका में नज़र आने वाले हैं। उनका किरदार एसटीएफ़ एजेंट का है। 

इसे भी पढ़िए- 'गुंजन सक्सेना' समेत आने वाली हैं ये जबरदस्त फ़िल्में और वेब सीरीज़, देखें पूरी लिस्ट

ज़ी-5 का धमाका

वेब सीरीज़ और डिजिलस कंटेंट को लेकर ज़ी-5 लगातार दर्शकों के लिए कुछ ना कुछ लेकर आ रहा है। 30 जुलाई को तिग्मांशु धूलिया की फ़िल्म यारा रिलीज़ हुई। इसके बाद बारी है प्रकाश झा की फ़िल्म की परीक्षा की, जो 6 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। वहीं अगस्त के आखिर यानी 28 अगस्त को बॉबी देओल की वेब सीरीज़ आश्रम भी रिलीज़ होने वाली है। ऐसे में दर्शकों को काफी मज़ा आने वाला है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.