IPL 2020: क्रिकेट का फीवर चढ़ा देंगी ये वेब सीरीज़, एमएस धोनी से लेकर रोहित शर्मा तक की गई बात

IPL 2020: क्रिकेट का फीवर चढ़ा देंगी ये वेब सीरीज़, एमएस धोनी से लेकर रोहित शर्मा तक की गई बात
Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 03:51 PM (IST) Author: Rajat Singh

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इस साल लंबे इंतज़ार के बाद लौटकर आ रहा है। लेकिन क्रिकेट फैंस के बीच क्रेज कम नहीं हुआ है। क्रिकेट का इतना क्रेज है कि ओटीटी की दुनिभा भी इससे अछूती नहीं है। एक और जहां, आईपीएल का प्रसारण डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर हो रहा है। वहीं, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर कुछ जबरदस्त शोज़ भी पड़े हैं। आइए जानते हैं...

1. रॉर ऑफ़ द लायन- साल 2019 के आईपीएल से ठीक पहले हॉटस्टार पर रॉर ऑफ़ द लायन को स्ट्रीम किया गया। यह कहानी थी चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल में वापसी की। तीन बार का विजेता टीम फिक्सिंग के मामले में लगे प्रतिबंध के बाद लौटी थी। इस डॉक्यूसीरीज़ में इसी मुद्दे के बारे में बात की गई है। ख़ास बात है कि इसमें महेंद्र सिंह, सुरेश रैना, सेन वॉट्सन और रविंद्र जड़ेजा जैसे प्लेयर भी मौजूद हैं।

2. क्रिकेट फीवर: मुंबई इंडियंस- नेटफ्लिक्स पर हॉटस्टार के टक्कर में डॉक्यूसीरीज़ आई। इसका नाम है क्रिकेट फीवरः मुंबई इंडियंस। इस डॉक्यूसीरीज़ में दिखाया गया लगातार ख़राब प्रदर्शन के बाद मुंबई की टीम ने कैसे वापसी की। कैसे एक टीम खड़ी हुईं और टाइल अपने नाम कर गई। साल 2019 में आई इस सीरीज़ में साल 2017 की जीत की कहानी सुनाई गई है।

3. द टेस्ट- ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक वक्त पूरी क्रिकेट पर एक किस्म का दबदाबा था। साल 2007 तक कोई ख़ास चैलेंजर वर्ल्ड क्रिकेट में नहीं था। इसके बाद धीरे-धीरे ढ़लान आना शुरू हुआ। इस बीच टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बॉल टैम्परिंग के मामले में बैन लगा दिया गया। यहां से ऑस्ट्रेलियाई टीम बिल्कुल ही टूट गई। ऐसे हालात से उबारने का जिम्मा टिम पेन और जस्टिस लिंगर के कंधों पर आया। दोनों कोच ने कैसे एक नई टीम खड़ी की, इसकी कहानी द टेस्ट में सुनाई गई है। यह डॉक्यूसीरीज़ अमेज़न प्राइम वीडियो पर मौजूद है।

4. सेलेक्शन डे- डॉक्यूमेंट्रीज़ के अलावा कई फिक्शन वेब सीरीज़ भी क्रिकेट पर उपलब्ध है। इसमें एक है नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध सेलेक्शन डे। अरविंद अगड़िया के इसी नाम की नॉवेल पर उदयन प्रसाद ने यह सीरीज़ बनाई है। इस सीरीज़ को अनिल कपूर ने प्रोड्यूस किया है। सीरीज़ में मोहम्मद समद, राजेश तैलंग, रत्ना पाठक शाह और महेश मांजरेकर जैसे एक्टर्स ने जबरदस्त एक्टिंग की है।

5. इन साइड एज- अमेज़न प्राइम वीडियो की यह फेमस वेब सीरीज़ आईपीएल जैसे एक काल्पनिक क्रिकेट लीग के इर्द-गिर्द बुनी गई है। अब तक दो सीज़न का चुके हैं, तीसरा सीज़न भी आने वाला है। ख़ास बात है कि इस सीरी़ज़ को फरहान अख़्तर ने प्रोड्यूस किया है। सीरीज़ में रिचा चड्ढा, अंगद बेदी, निशांत चर्तुवेदी और अमित स्याल जैसे एक्टर्स मौजूद हैं।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.