Emmy Awards 2020 में भारतीय वेब सीरीज़ का जलवा, मेड इन हेवन, फोर मोर शॉट्स प्लीज़ और दिल्ली क्राइम को मिले नॉमिनेशंस

अर्जुन माथुर और फोर मोर शॉट्स प्लीज़ की एक्ट्रेसेज़। (Photo- mid day and amazon)
Publish Date:Fri, 25 Sep 2020 10:56 AM (IST) Author: Manoj Vashisth

नई दिल्ली, जेएनएन। 48वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स (International Emmy Awards) के नॉमिनेशंस का एलान कर दिया गया है। अमेरिका के प्रतिष्ठित एमी अवॉर्ड्स के लिए इस बार कुछ भारतीय वेब सीरीज़ ने ज़ोरदार दावेदारी पेश की है। हेवन के लिए अर्जुन माथुर बेस्ट एक्टर केटेगरी में नॉमिनेट हुए हैं तो फोर मोर शॉट्स प्लीज़ और दिल्ली क्राइम ने भी अलग-अलग श्रेणियों में नॉमिनेशन जीता है। विनर्स का एलान नवम्बर में किया जाएगा।

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स का आयोजन करने वाली संस्था इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ़ टेलीविज़न आर्ट्स एंड साइंसेज (International Academy of Television Arts & Sciences) ने नॉमिनेशंस की सूची जारी की है। इसके मुताबिक 20 देशों से 11 श्रेणियों में कुल 44 नॉमिनेशंस किये गये हैं। इसमें सिर्फ़ उन कार्यक्रमों को लिया गया है, जो पहली जनवरी से 31 दिसम्बर, 2019 के बीच प्रसारित हुए थे। विजेताओं का एलान 23 नवम्बर को किया जाएगा। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी अगले महीने जारी की जाएगी। 

बेस्ट एक्टर- अर्जुन माथुर

Best Performance By An Actor केटेगरी में अर्जुन माथुर को 'मेड इन हेवन' सीरीज़ के लिए नॉमिनेट किया गया है। इसका निर्माण एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने किया था। ज़ोया अख़्तर निर्देशित सीरीज़ अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की गयी थी। इस केटेगरी में अर्जुन का मुकाबला ब्रिटेन के बिली बैरेट (रिस्पॉन्सिबिल चाइल्ड), इटली के गीडो कैप्रिनो (1994) और ब्राज़ील के रफायल लोगम (इम्प्योरस) से होगा। 

कॉमेडी शो- फोर मोर शॉट्स प्लीज़

इस केटेगरी में प्रीतिश नंदी कम्यूनिकेशंस की 'फोर मोर शॉट्स प्लीज़' को नॉमिनेशन मिला है। अनु मेनन और नूपुर अस्थाना निर्देशित सीरीज़ अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीम की गयी थी, जिसमें चार दोस्तों की ज़िंदगी दिखायी गयी है, जो अपने-अपने अनुभवों के साथ आगे बढ़ रही हैं। कीर्ति कुल्हरी, शायोनी गुप्ता, वाणी जे और मानवी गगरू ने मुख्य भूमिकाए निभायी हैं। फोर मोर शॉट्स प्लीज़ को जीतने के लिए ब्रिटेन के बैक टू लाइफ, इज़रायल के फिफ्टी और ब्राज़ील के नोबडी इज़ लुकिंग शो से रेस लगानी होगी। 

ड्रामा सीरीज़- दिल्ली क्राइम

Drama Series केटेगरी में इवानोह पिक्चर्स, गोल्डन कारवां और पुअर मैंस प्रोडक्शंस की दिल्ली क्राइम को नॉमिनेशन मिला है। रिची मेहता निर्देशित यह सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर आयी थी, जिसमें शेफाली शाह ने मुख्य किरदार निभाया था, जो पुलिस ऑफ़िसर का था। सीरीज़ की कहानी दुष्कर्म की एक झकझोरने वाली घटना से प्रेरित थी, जो देश की राजधानी में हुआ था। दिल्ली क्राइम को जर्मनी के शैरिटे सीज़न 2, ब्रिटेन की क्रिमिनल यूके और अर्जेंटीना की द ब्रॉन्ज़ गार्डन सीज़न 2 से कॉम्पीट करना होगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.