एकता कपूर ने किया खुलासा, दो महीनों के अंदर क्यों ला रही हैं समलैंगिक विषयों पर बनी दो वेब सीरीज़

Ekta Kapoors His Story is a gay love story. Photo- Mid-Day, Instagram

हिज़ स्टोरी में सत्यदीप मिश्रा प्रियामणि और मृणाल दत्त मुख्य किरदारों में नज़र आएंगे। द मैरीड वुमन में महिला चरित्रों के ज़रिए समलैंगिकता की कहानी कही गयी थी जिसमें रिद्धि डोगरा और मोनिका डोगरा ने मुख्य किरदार निभाये थे।

Manoj VashisthWed, 14 Apr 2021 05:36 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। आठ मार्च को महिला दिवस के मौक़े पर एकता कपूर ने बहुचर्चित वेब सीरीज़ द मैरीड वुमन रिलीज़ की थी, जो महिलाओं के बीच समलैंगिकता के विषय पर आधारित थी। अब 25 अप्रैल को हिज़ स्टोरी आ रही है, जो पुरुष समलैंगिता के विषय पर आधारिता है। ऑल्ट बालाजी पर रिलीज़ हो रही इस सीरीज़ के एलान के बाद सोशल मीडिया में यह सवाल उठाया जा रहा था कि आख़िर एकता क्यों बैक-टू-बैक ऐसे विषय चुन रही हैं, जिनका जवाब एकता ने सोशल मीडिया के ज़रिए ही दिया है। 

एकता ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें द मैरीड वुमन को मिलीं सकारात्मक प्रतिक्रियाओं को शामिल किया गया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा- यह उन सभी के लिए है, जो मुझसे पूछ रहे हैं कि दो महीने के वक़्त में दो समलैंगिक कहानियां क्यों रिलीज़ की जा रही हैं। उन सबसे मैं कहना चाहूंगा कि विपरीत लिंगों पर हम अनेकों प्रेम कहानियां कहते हैं और कोई इस बारे में बात भी नहीं करता। यह दिखाता है कि एलजीबीटी समुदाय किस तरह हाशिए पर धकेल दिया गया है।

एकता ने आगे लिखा- सभी तरह की प्रेम कहानियां और भिन्न कहानियां ही हम ऑल्ट बालाजी के ज़रिए पेश करते हैं। द मैरीड वुमन को ख़ूब पसंद किया गया और सराहा गया। उम्मीद है कि हिज़ स्टोरी शो भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाएगा। आस्था और पीपलिका को आपने जितना प्यार दिया, उतना ही कुणाल और प्रीत को मिलेगा। एकता लिखती हैं कि इस दुनिया में, जहां सेक्सुएलिटी और जेंडर को लेकर हंगामा मचा रहता है, आइए एक-एक करे इन प्रेम कहानियों को सामान्य करते चलें।

हिज़ स्टोरी में सत्यदीप मिश्रा, प्रियामणि और मृणाल दत्त मुख्य किरदारों में नज़र आएंगे। द मैरीड वुमन में महिला चरित्रों के ज़रिए समलैंगिकता की कहानी कही गयी थी, जिसमें रिद्धि डोगरा और मोनिका डोगरा ने मुख्य किरदार निभाये थे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.