His Story Web Series पर पोस्टर चोरी का आरोप लगने के बाद ऑल्ट बालाजी ने मांगी माफ़ी, सोशल मीडिया से हटाया विवादित पोस्टर

एकता कपूर निर्मित ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज़ हिज़ स्टोरी समलैंगिकता के विषय पर आधारित है। इस सीरीज़ का पोस्टर शुक्रवार को ऑल्ट बालाजी के एकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया मगर शेयर होने के कुछ देर बाद ही ऑल्ट बालाजी पर चोरी का आरोप लग गया।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:19 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:03 PM (IST)
His Story Web Series पर पोस्टर चोरी का आरोप लगने के बाद ऑल्ट बालाजी ने मांगी माफ़ी, सोशल मीडिया से हटाया विवादित पोस्टर
Priyamani and Satyadeep Mishra in His Storyy. Photo- Instagram/Alt Balaji

नई दिल्ली, जेएनएन। एकता कपूर के डिजिटल कंटेंट प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर पोस्टर चोरी के आरोप लगने के बाद कंपनी ने सोशल मीडिया में माफ़ी मांगी है और नई वेब सीरीज़ हिज़ स्टोरी के जिस पोस्टर पर चोरी का इल्ज़ाम लगा था, उसे सभी प्लेटफॉर्म्स से डिलीट कर दिया है। 

रविवार को ऑल्ट बालाजी के ट्विटर एकाउंट से माफ़ीनामा जारी किया गया, जिसमें लिखा था- 9 अप्रैल को हमने अपनी सीरीज़ हिज़ स्टोरी का पोस्टर जारी किया था और हमें सुधांशु की लव (LOEV) से अवगत करवाया गया। इतनी समानता नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता। यह हमारे डिज़ाइन विभाग की चूक है। इसके लिए हम माफ़ी मांगते हैं। हम डिज़ाइनरों की कद्र करते हैं और कभी उनके काम की चोरी नहीं करेंगे और ना ही उनके काम का अपमान करेंगे। इसलिए इस पोस्टर के निर्माण में शामिल डिज़ाइनरों से माफ़ी मांगना ज़रूरी है। हमने पोस्टर सभी प्लेटफॉर्म्स से हटा दिया है और हम लव के पोस्टर निर्माण में शामिल सभी डिज़ाइनरों से माफ़ी मांगते हैं।

pic.twitter.com/pZoDeJV954

— ALTBalaji (@altbalaji) April 10, 2021

क्या था पूरा मामला, जानिए

एकता कपूर निर्मित ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज़ हिज़ स्टोरी समलैंगिकता के विषय पर आधारित है। इस सीरीज़ का पोस्टर शुक्रवार को ऑल्ट बालाजी के एकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, मगर शेयर होने के कुछ देर बाद ही ऑल्ट बालाजी पर चोरी का आरोप लग गया। आर्ट निर्देशक और फ़िल्म मार्केटिंग स्ट्रेटजिस्ट जहान बख्शी ने आरोप लगाया था कि हिज़ स्टोरी का पोस्टर 2015 में आयी इंडी फ़िल्म लव (LOEV) की कॉपी है।

पोस्टरों को ट्वीट करके उन्होंने लिखा- ऑल्ट बालाजी, क्या आप ठीक हो? अगर आपको कोई पोस्टर डिज़ाइन करने वाला चाहिए तो मैं आपकी मदद कर सकता हूं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि यह बहुत महंगा नहीं है। जहान ने आगे बताया कि लव का पोस्टर टॉक पिजन कंपनी ने डिज़ाइन किया था और रोहन पोरे ने इसे तैयार किया था। हमने इस पर महीनों ख़र्च किये थे। किसी इंडी फ़िल्म के लिए पोस्टर पर समय और धन ख़र्च करना आसान नहीं होता। फिर भी एक स्टूडियो जो ओरिजिनल डिज़ाइन बनवाने में सक्षम है, चोरी करता है। दुखद है।

Bro @altbalaji are you okay? I mean if you need someone to design posters I can help you, I promise it doesn't cost that much pic.twitter.com/YdAGvjqZFj

— JSB (@jahanbakshi) April 9, 2021

This poster for LOEV was designed by @TalkPigeonCo and illustrated by Rohan Pore. We spent months on it. Investing solid time/money on a poster for an indie film is difficult. And yet, a studio which surely has the resources to commission original designs opts to steal it. Sad. pic.twitter.com/XYzGcFBmdZ— JSB (@jahanbakshi) April 9, 2021

जहान ने इससे पहले भी द मैरीड वुमन के पोस्टर्स पर चोरी का आरोप लगाते हुए इन्हें शेयर किया था। द मैरीड वुमन के पोस्ट हॉलीवुड फ़िल्म एमोनिटे से प्रेरित नज़र आते हैं। ऑल्ट बालाजी ने इंस्टाग्राम एकाउंट से His Story का पोस्टर शेयर करके इसके बारे में बताया- साक्षी में कुणाल को अपनी पत्नी और साथी नज़र आता है, मगर प्रीत में उसे अपना सोलमेट दिखता है। सीरीज़ का ट्रेलर भी जारी कर दिया गया है।

1 hidden truth will now raise questions shaking the core of Kunal-Sakshi's marriage.

Kunal loves Sakshi, but his heart belongs to Preet!

Witness the story of love, lies, & acceptance in the urban society.#HisStoryy streaming 25th April https://t.co/H4r5e0mj8t" rel="nofollow@ektarkapoor— ALTBalaji (@altbalaji) April 10, 2021

बता दें, हिज़ स्टोरी में सत्यदीप मिश्रा, प्रियामणि और मृणाल दत्त मुख्य किरदारों में नज़र आएंगे। वेब सीरीज़ 25 अप्रैल से ऑल्ट बालाजी पर उपलब्ध रहेगी। बता दें, इससे पहले आयी ऑल्ट बालाजी की सीरीज़ द मैरीड वुमन में महिला चरित्रों के ज़रिए समलैंगिकता की कहानी कही गयी थी, जिसमें रिद्धि डोगरा और मोनिका डोगरा ने मुख्य किरदार निभाये थे। यहां बता दें, LOEV नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। 

chat bot
आपका साथी