अजय देवगन ने बेटी नीसा देवगन के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर Bear Grylls के शो में किया यह खुलासा

अजय देवगन की फ़िल्मों की बात करें तो वो सूर्यवंशी में नज़र आएंगे। यह फ़िल्म दिवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। रोहित शेट्टी निर्देशित फ़िल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं। जो ख़ुद बियर ग्रिल्स के शो में शामिल हो चुके हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:41 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:26 AM (IST)
अजय देवगन ने बेटी नीसा देवगन के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर Bear Grylls के शो में किया यह खुलासा
Ajay Devgn with daughter Nysa. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय और एक्शन के लिए मशहूर अजय देवगन ने एडवेंचर शो इन टु द वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स (InTo The Wild With Bear Grylls) में भाग लिया। इस शो में अजय ने अपने सरवाइवल स्किल्स दिखाने के साथ अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी बातें कीं। शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ बातचीत में बेटी नीसा देवगन, बेटे युग और पिता वीरू देवगन को लेकर अजय ने कई दिलचस्प खुलासे किये।

विपरीत परिस्थितियों में दुस्साहस दिखाने के लिए मशहूर बेयर ग्रिल्स अजय को हिंद महासागर (Indian Ocean) के बीचोंबीच एक छोटे से निर्जन टापू पर लेकर जाते हैं। अजय टापू तक का सफ़र एक सैंड स्ट्रिप से समंदर के बीच पैदल चलकर पूरा करते हैं। टापू पर अजय बेयर के दिशा-निर्देशों के साथ सरवाइव करते दिखते हैं। इस दौरान अजय अपने बारे में बताते हैं कि करियर की शुरुआत में हारनेस के बिना एक्शन दृश्य करना पड़ता था। 30-40 फुट ऊपर से बॉक्सेज पर कूदने से कई बार चोटें लगती थीं।

अजय ने बताया कि जब वो छोटे थे तो उनका काफ़ी समय सेट पर बीतता था। उनके पिता वीरू देवगन ने इंडस्ट्री में एक स्टंटमैन के तौर पर करियर शुरू किया था। सेट पर होने वाले स्टंट्स की अजय नकल किया करते थे। उनके पिता ने उन्हें कभी रोका नहीं। बता दें, वीरू देवगन का निधन दो साल पहले हो चुका है। अजय पिता की बातें करते हुए कुछ इमोशनल भी हुए। अजय ने बताया कि स्टंटमैन करियर के दौरान उनके पिता कांच तोड़ने का स्टंट करते हुए बुरी तरह ज़ख़्मी हुए थे। उनके सिर पर 45 टांके आये थे।

View this post on Instagram

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

इसी क्रम में अजय ने नीसा के बॉलीवुड करियर पर भी बात की। शो में एक जगह बियर अजय से पूछते हैं कि क्या वो अपने बच्चों को फ़िल्मों में आने के लिए प्रेरित करेंगे? इस पर अजय कहते हैं- नहीं। वो अपना रास्ता ख़ुद चुन लेंगे। मेरी बेटी, मुझे नहीं लगता, फ़िल्मों में आने के लिए बहुत उत्सुक है। अभी तो वो पढ़ रही है। आगे देखते हैं कि किधर जाते हैं। बेटे युग के बारे में अजय ने कहा कि वो अभी यह सब तय करने के लिए बहुत छोटा है। इसलिए, मैं किसी काम के लिए किसी पर ज़ोर नहीं देने वाला।

बता दें, इन टु द वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स 22 अक्टूबर से डिस्कवरी+ पर स्ट्रीम कर दिया गया है। 25 अक्टूबर को शो डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। अजय की फ़िल्मों की बात करें तो वो सूर्यवंशी में नज़र आएंगे। यह फ़िल्म दिवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। रोहित शेट्टी निर्देशित फ़िल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं। जो ख़ुद बियर ग्रिल्स के शो में शामिल हो चुके हैं। फ़िल्मों में हैरतअंगेज़ दृश्यों को अंजाम देने वाले कलाकारों की असली साइड इस शो में देखने को मिलती है। 

chat bot
आपका साथी