दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Sumona Chakravarti ने अपनी बीमारी लेकर किया था खुलासा, अब एक्ट्रेस ने फिर से शेयर किया ये पोस्ट

Photo Credit - sumona chakravarti Insta Account

छोटे पर्दे के सबसे बड़े शोज़ में से एक ‘द कपिल शर्मा शो’ में भूरी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती इन दिनों अपनी एक पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं। सुमोना वैसे शो में निभाए जाने वाले अपने किरदार और फोटोज़ को लेकर चर्चा में रहती हैं।

Nazneen AhmedMon, 17 May 2021 08:33 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे के सबसे बड़े शोज़ में से एक ‘द कपिल शर्मा शो’ में भूरी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुमोना चक्रवर्ती इन दिनों अपने एक पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं। सुमोना वैसे शो में निभाए जाने वाले  किरदार और फोटोज़ को लेकर चर्चा में रहती हैं, लेकिन फिलहाल एक्ट्रेस एक पोस्ट की वजह से खबरों में हैं। हाल ही सुमोना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर इस बात का खुलासा किया कि फिलहाल वो बेरोज़गार हैं, इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि उन्हें Endometriosis नाम की गंभीर बीमरी है जिससे वो चार से जूझ रही हैं और इसकी चौथी स्टेज पर हैं।

एक्ट्रेस के इस बात का खुलासा करते ही लोग उनके पोस्ट पर कमेंट कर उनके लिए दुआ मांगने लगे और उन्हें बहादुर बताने लगे। इसी बीच एक्ट्रेस ने अब फिर से एक अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने सभी को इस प्यार और दुआओं के लिए धन्यवाद कहा है। एक्ट्रेस ने लिखा, ‘एंडोमेट्रियोसिस के बारे में जागरूकता फैलाने का आइडिया था, जो कि अब PCOD/डायबिटीज के तरह कॉमन है। मुझे खुशी है कि युवा लड़कियों, महिलाओं, डॉक्टर्स, पतियों ने रिस्पॉन्ड किया और महसूस किया की इसके बारे में मेडिकल स्तर पर ध्यान देना कितना ज़रूरी है। रही मेरी बात तो मैं ठीक हूं। मैं मेडिकल के जरिए इसका बहुत लंबे समय से सामना कर रही हूं। इसलिए आप सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया। ढेर सारा प्यार और शांति’।

क्या लिखा था एक्ट्रेस ने...

'लंबे समय के बाद घर पर ठीक से वर्कआउट किया। कुछ दिन ऐसे होते हैं जब मैं खुद को दोषी महसूस करती हूं। मैं लंबे वक्त से बेरोजगार हूं लेकिन इसके बावजूद मैं खुद का और अपने परिवार का पेट भरने में सक्षम हूं। यह प्रीविलेज ही है। खुद को दोषी महसूस करती हूं। खासकर तब जब मैं पीएमएस (प्रीमेंस्ट्रूअल सिंड्रोम) की वजह से उदास हो जाती हूं। मूड स्विंग होना इमोशनली परेशान करता है। कुछ चीजें मैंने पहले कभी शेयर नहीं कीं। मैं 2011 से एंडोमेट्रियोसिस से जूझ रही हूं। कई सालों से चौथे स्टेज पर हूं। खाने की सही आदत, एक्सरसाइज और सबसे जरूरी कोई तनाव ना लेने से मेरा स्वास्थ्य ठीक है। लॉकडाउन मेरे लिए भावनात्मक रूप से कठिन रहा है।'

‘मैंने आज वर्कआउट किया। काफी बेहतर महसूस कर रही हूं। मैंने सोचा अपनी भावनाएं जाहिर करती हूं जिससे जो कोई भी इसे पढ़े वो ये समझे कि जो कुछ भी चमकता है वह सोना नहीं होता। हम सब किसी ना किसी चीज के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हम सबके पास लड़ने के लिए अपनी अपनी लड़ाई है। हम दुख, दर्द, तनाव, चिंता, नफरत से घिरे हैं। आप सभी को प्यार, सहानुभूति और दया की जरूरत है।'

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.